लाइव टीवी

शाहबाज शरीफ को पीटीआई नेता की खुली चेतावनी, इमरान खान को कुछ हुआ तो करेंगे फिदायीन हमले

Updated Jun 07, 2022 | 07:58 IST

इमरान खान की जान को खतरा है, इस खबर के बाद उनकी पार्टी के नेता शाहबाज शरीफ की सरकार को फिदाइन हमले की चेतावनी दे रहे हैं।

Loading ...
इमरान खान के मुद्दे पर शाहबाज शरीफ सरकार को पीटीआई की चेतावनी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के विधायक अताउल्लाह ने शहबाज शरीफ सरकार को धमकी दी है कि अगर पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के सिर के "एक बाल" को भी नुकसान पहुंचाया जाता है, तो उनकी पार्टी के लोग 'आत्मघाती हमले' करने के लिए तैयार हैं।अगर इमरान खान के सिर का एक बाल भी खराब हो जाए तो देश चलाने वालों को चेतावनी दी जाए: न आप रहेंगे और न ही आपके बच्चे। मैं सबसे पहले तुम पर आत्मघाती हमला करूंगा, मैं तुम्हें जाने नहीं दूंगा। इसी तरह, हजारों कार्यकर्ता तैयार हैं, ”अताउल्लाह ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।


पीटीआई विधायक का यह बयान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बीच आया है। इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामाबाद में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के बानी गाला में संभावित आगमन को देखते हुए जो इस्लामाबाद में स्थित एक रिहायशी इलाका है सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।  बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात की है। बानी गाला में लोगों की सूची अभी पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई गई है। इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी जमात की अनुमति नहीं है।

पुलिस ने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस कानून के मुताबिक इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी और इमरान खान की सुरक्षा टीमों से भी पारस्परिक सहयोग की उम्मीद है।"इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख को कुछ होता है, तो इस कृत्य को पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा।हमारे नेता इमरान खान को जो कुछ भी होगा, उसे पाकिस्तान पर हमले के रूप में माना जाएगा। प्रतिक्रिया आक्रामक होगी - हैंडलर को भी पछतावा होगा, ”इमरान खान के भतीजे हसन नियाज़ी ने कहा।अप्रैल में फवाद चौधरी ने कहा था कि देश की प्रतिभूति एजेंसियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या के लिए 'साजिश' की सूचना दी है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने उनके हवाले से कहा कि इन खबरों के बाद सरकार के फैसले के मुताबिक प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।"पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी इसी तरह के दावे किए कि पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के "देश को बेचने" से इनकार करने पर उनकी हत्या करने की साजिश है।पत्र में प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश का जिक्र करते हुए वावड़ा ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की जान को खतरा है लेकिन टालमटोल करते रहे।उन्होंने आगे कहा कि खान को इस्लामाबाद के परेड मैदान में अपनी रैली के दौरान बुलेटप्रूफ चश्मे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी।