लाइव टीवी

Exclusive: '4 साल में इमरान खान ने कुछ नहीं किया', PAK PM के खिलाफ फिर हमलावर हुईं रेहम खान

Updated Apr 01, 2022 | 19:41 IST

पाक‍िस्‍तान में सियासी संकट का सामना कर रहे इमरान खान पर उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने फिर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया।

Loading ...
रेहम खान ने इमरान खान पर तंज किया है

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान घरेलू राजनीति में अब तक के अपने राजनीतिक करियर में सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे हैं। उनके खिलाफ विपक्ष की ओर से नेशनल असेंबली में लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर 3 अप्रैल (रविवार) को मतदान होना है। इससे पहले उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने उन पर तंज किया है। उन्‍होंने इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए तो यह भी कहा कि वह ढोंग कर रहे हैं और लोगों को बरगला रहे हैं।

रेहम खान ने कहा कि इमरान खान को पाकिस्‍तान में एक उम्‍मीद के तौर पर देखा जाता था, लेकिन उन्‍होंने सभी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। उन्‍होंने इमरान खान को बहुरूपिया करार देते हुए कहा कि वह बाहर कुछ और दिखाते हैं, जबकि वास्‍तव में वह कुछ और हैं। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान उसूलपरस्‍त नहीं हैं और यह एक बड़ी वजह है, जिसकी वजह से उनका निकाह नहीं चल पाया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि जब उन्‍होंने इमरान खान से निकाह किया था तो उनपर कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई थी।

सेना के साथ एक पेज पर होने का दावा करने वाले इमरान की बाजवा से क्यों ठन गई? 

टाइम्‍स नाउ नवभारत के साथ एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में रेहम खान ने कहा,'इमरान की ज‍िंदगी में मुझे बहरुप‍ियापन द‍िखाई द‍िया, उनकी अंदर जिंदगी कुछ और है और बाहर की कुछ और।' इमरान खान पर आए सियासी संकट के बीच उनकी मौजूदा पत्‍नी बुशरा बीबी द्वारा उनके लिए किए जा रहे 'जादू-टोने' की रिपोर्ट्स को लेकर एक सवाल के जवाब में रेहम खान ने कहा, 'मैं उसूल परस्‍त हूं, मेरे साथ यद‍ि कोई शख्‍स है तो मुझे उसके ल‍िए खुद को बदलना नहीं चाह‍िए।' उन्‍होंने यह भी कहा कि इमरान खान अगर उनके साथ होते तो वह कभी पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नहीं बन पाते और आज जब हर तरफ से उन्‍हें लानत मिल रही है तो वह खुदा की शुक्रगुजार हैं कि इमरान खान के साथ उनका निकाह नहीं चला।

'ये इमरान खान का आखिरी चांस था'

पाकिस्‍तान की खस्‍ताहाल अर्थव्यवस्‍था के लिए इमरान खान को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में 12-12 घंटे बिजली नहीं रहती है। यहां लोग रसोई गैस की बढ़ती कीमत से परेशान हैं। इन्‍होंने बहुत जुल्‍म किए हैं और यही वजह है कि पाकिस्‍तान के घरों से महिलाओं की बददुआएं उनके लिए निकलीं। डॉलर की कीमत पर भी इमरान खान ने कुछ नहीं किया, जो रुपये के मुकाबले लगातार बढ़ती रही।

'इस्‍तीफा नहीं दूंगा, आखिरी बॉल तक खेलूंगा', इमरान खान ने फिर किया 'विदेशी साजिश' का जिक्र

उन्‍होंने कहा, 'चार साल में इमरान की वजह से सब घबरा गए हैं। पहली बार अविश्‍वास प्रस्‍ताव के तौर पर एक स‍ियासी और संसदीय प्रक्रिया हो रही है। एक क्र‍िकेटर के तौर पर उन्‍हें ज‍ितनी मोहब्‍बत म‍िली थी, वह सब उन्‍होंने गंवा दी। ये उनका आख‍िरी चांस था, मुझे नहीं लगता क‍ि अब उन्‍हें फिर से मौका म‍िलेगा।' इमरान खान पर तंज करते हुए रेहम खान ने कहा, 'ये तो वो है क‍ि कभी क‍िसी के ड्राइवर बन जाते हैं और क‍िसी का फोन आ जाए तो छोड़कर चले जाते हैं, इनकी नीयत मुल्‍क को नुकसान पहुंचाने की है।'

ट्वीट के जरिये भी किया है तंज

इससे पहले रेहम खान ने ट्वीट के जरिये इमरान खान पर तंज किया था। उन्‍होंने कहा था कि इमरान खान ने जो गंदगी छोड़ी है, उसे साफ करने के लिए सभी को एक साथ खड़े होने की जरूरत है। रेहम खान ने इमरान खान की समझदारी पर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि उनके पास अक्‍ल नहीं है। रेहम खान ने अपने ट्वीट में कहा था, 'इमरान अब इतिहास हो गए! मुझे लगता है कि नया पाकिस्तान ने जो गंदगी छोड़ी है, उसे साफ करने के लिए हमें एक साथ खड़े होने पर ध्यान देना चाहिए।' वहीं एक अन्‍य ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'इस आदमी के पास सबकुछ है, लेकिन अक्ल नहीं।'