लाइव टीवी

रिपोर्टिंग के बीच रोड़ा बने कपड़े: फांसी वाले चैंबर में पत्रकार से बोले अफसर- आपकी स्कर्ट 'बहुत ही छोटी' है, यहां से बाहर जाइए

Updated Jul 30, 2022 | 14:14 IST

पत्रकार ने यह भी बताया कि वह इससे पहले विलियम सी होलमैन करेक्श्नल फैसिलिटी में भी कई फांसी के मौकों पर यही ड्रेस पहनकर गई थीं, पर तब किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई थी।   

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
मुख्य बातें
  • हत्यारे की फांसी की कवरेज के लिए 28 जुलाई को जेल में थीं रिपोर्टर
  • अफसरों ने ड्रेस पर जताई आपत्ति, दूसरे पत्रकार से मांगने पड़े थे कपड़े
  • हील वाले शूज पर भी टोका गया, बाद में कार से लाने पड़े टेनिस वाले जूते

फांसी की रिपोर्टिंग एक महिला पत्रकार के कपड़े ही उसके लिए रोड़ा बन गए। अफसरों ने उसकी ड्रेस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह बहुत ही छोटी है, इसलिए वह एग्जिक्यूशन चैंबर व्यूविंग रूम (जहां से फांसी को देखा जाता है) से बाहर चली जाएं। 

यह मामला यूएस स्टेट के एलबामा का है। ब्रिटिश वेबसाइट डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, एएल डॉट कॉम की रिपोर्टर इवाना शतारा (Ivana Hrynkiw Shatara) 50 वर्षीय जो नाथन जेम्स जूनियर की फांसी के लिए 28 जुलाई, 2022 को एल्बामा की एक जेल में थीं। जेम्स ने 26 साल की अपनी पूर्व प्रेमिका फेथ हॉल की साल 1994 में गोली मार कर हत्या कर दी थी, जिसके लिए उसे दोषी पाया गया था और फांसी की सजा सुनाई गई थी।

शतारा उसी की फांसी की कवरेज करने जेल में थीं। हुआ यूं कि एलबामा डिपार्टमेंट ऑफ करेक्शंस के अफसर ने इवाना शतारा के कपड़ों को असहज करने वाले बताया था, जिसके बाद उन्हें ड्रेस बदलने के लिए कहा गया। एएल डॉट कॉम की रिपोर्टर का दावा है, "मुझसे कहा गया कि मेरी स्कर्ट 'बहुत छोटी' है। साथ ही मेरे हील शूज (ओपन टो हील्स) पर आपत्ति जताई गई। कहा गया कि उनमें अंगूठे नजर आ रहे हैं, इसलिए वे 'सही नहीं' हैं।" ऐसे में उन्हें मौके पर साथी पत्रकार से वेडर्स साझा करना पड़ा, जबकि इससे वह अपनी कार में रखे टेनिस शूज लेकर आई थीं। 

कपड़े बदलने के बाद ही उन्हें वहां दोबारा जाने की इजाजत दी गई। वैसे, पत्रकार ने यह भी बताया कि वह इससे पहले विलियम सी होलमैन करेक्श्नल फैसिलिटी में भी कई फांसी के मौकों पर यही ड्रेस पहनकर गई थीं, पर तब किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई थी।