लाइव टीवी

Russia-Ukraine War:रूसी मिसाइल का हमला और सेकेंडो में खाक हो गई यूक्रेन की अहम सरकारी इमारत,Video आया सामने

Updated Mar 01, 2022 | 18:05 IST

Russia misssile attack on Central Square : रूस ने खारकीव में सेंट्रल स्क्वायर पर मिसाइल से हमला किया और देखते ही देखते सेकेंडो में यूक्रेन की ये महत्वपूर्ण सरकारी इमारत  खाक हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
 रूसी मिसाइल का हमला और खाक हो गई सरकारी इमारत, देखें Video

Russia misssile attack on Kharkiv Central Square Video: यूक्रेन में रूसी सेना का हमला लगातार छठवे दिन भी जारी है, हमले के छठवें दिन रूसी सेना ने खारकीव में एक सरकारी इमारत को मिसाइल से ध्वस्त कर दिया, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस ने खारकीव शहर में एक सेंट्रल स्क्वायर पर मिसाइल से हमला किया। उन्होंने इसे 'निर्विवाद आतंक" करार दिया। उन्होंने कहा, 'कोई माफ नहीं करेगा। कोई नहीं भूलेगा।' रूस की गोलाबारी में यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में मंगलवार को फिर से नागरिकों को निशाना बनाया गया।

कौन है खूंखार चेचन स्पेशल फोर्स, जिसे पुतिन ने यूक्रेन के नेताओं को चुन-चुन कर मारने का दिया है टारगेट !

सामने आए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मिसाइल हमले के बाद बिल्डिंग कैसे धराशायी हो गई, यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने वीडियो शेयर कर लिखा है, 'रूस आम लोगों पर हमला करके अंतरराष्ट्रीय कानून की धज्जियां उड़ा रहा है'

यूक्रेनी आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि यह रूसी बलों द्वारा किया गया एक हवाई हमला था, वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने यूरोपीय संघ (EU) की संसद को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ को एकजुट देखकर खुशी हुई लेकिन इसके लिए यूक्रेन ने बड़ी कीमत चुकाई है। हजारों लोग मारे गए हैं। हम अपनी जमीन और अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। रूसी मिसाइल ने खारकीव शहर के मध्य चौक पर निशाना साधा, इसे 'निर्विवाद आतंक' कहा जा सकता है। कोई माफ नहीं करेगा। कोई नहीं भूलेगा।