लाइव टीवी

इमरान खान के 'नए पाकिस्तान' में दिल दहलाने वाली वारदात, सियालकोट में भीड़ ने श्रीलंकाई मैनेजर को मार डाला

Updated Dec 03, 2021 | 20:54 IST

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान नया पाकिस्तान की बात करते हैं जिसनें अमन चैन और भाईचारा हो। लेकिन सियालकोट में जिस तरह से एक श्रीलंकाई मैनेजर को जलाकर मार डाला गया वो उनके दावों की पोल खोलता है।

Loading ...
इमरान खान के 'नए पाकिस्तान' में दिल दहलाने वाली वारदात, सियालकोट में भीड़ ने श्रीलंकाई मैनेजर को फूंक दिया
मुख्य बातें
  • सियालकोट में भीड़ ने श्रीलंकाई मैनेजक को मार डाला
  • इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए शर्मनाक दिन बताया
  • अब तक कुल 50 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान नए पाकिस्तान की बात करते हैं। लेकिन उनके नए पाकिस्तान से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। सियालकोट में एक लोकल फैक्ट्री में मैनेजर के पद पर तैनात श्रीलंका के रहने वाले प्रियंता कुमार को ना सिर्फ भीड़ ने मार डाला बल्कि उनके शव को भी जला डाला। लोगों का कहना है कि प्रियंता कुमार मे ईश निंदा की थी। प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि कारखाने पर "भयानक, सतर्क हमला" और श्रीलंकाई व्यक्ति को जिंदा जलाना "पाकिस्तान के लिए शर्म का दिन था"।उन्होंने कहा, "मैं जांच की निगरानी कर रहा हूं और कोई गलती न हो, सभी जिम्मेदार लोगों को कानून की पूरी गंभीरता के साथ दंडित किया जाएगा। गिरफ्तारियां जारी हैं।"

पाकिस्तान में उन्मादी ताकतों को कोसा गया
घटना के कुछ घंटे बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक हसन खावर और पंजाब के आईजी राव सरदार अली खान के साथ मीडिया से बात करते हुए, धार्मिक मामलों और इंटरफेथ सद्भाव के विशेष प्रतिनिधि हाफिज ताहिर महमूद अशरफी ने "सभी उलेमाओं की ओर से" लिंचिंग की निंदा की। और कहा कि उसने "इस्लाम को बदनाम" किया है।अशरफी ने कहा कि जब नमूस-ए-रिसालत (पैगंबर की पवित्रता) की बात आती है तो देश में कानून होते हैं। उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों ने देश या इस्लाम की सेवा नहीं की और धर्म के खिलाफ गए।उन्होंने कहा, "घटना में शामिल तत्वों ने इस्लामी कानूनों और शिक्षाओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है।" उन्होंने कहा कि दोषियों को "बर्बरता" के लिए दंडित किया जाएगा।

अब तक 50 लोगों की गिरफ्तारी
पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अशरफी ने कहा कि  हम शोक संवेदना के लिए श्रीलंकाई दूतावास भी जाएंगे।उन्होंने कहा कि अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अधिकारी सीसीटीवी फुटेज का उपयोग करके और अपराधियों की पहचान करने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की प्राथमिकी आतंकवाद निरोधी अधिनियम की धारा 7 के तहत दर्ज की जाएगी।पंजाब के आईजी ने कहा कि पुलिस को सबसे पहले घटना की सूचना सुबह 11:26 बजे मिली और अधिकारी 11:46 बजे घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा, "हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं और पुलिस की प्रतिक्रिया भी देख रहे हैं कि क्या इसमें किसी तरह की देरी हुई है।" उन्होंने कहा कि यह घटना "संवेदनशील और दुर्भाग्यपूर्ण" थी।

सीसीटीवी की पड़ताल जारी
खरवार ने कहा कि अधिकारी सीसीटीवी फुटेज हासिल करने पर काम कर रहे हैं ताकि दोषियों की पहचान की जा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी और गुजरांवाला आयुक्त घटना स्थल पर थे, उन्होंने कहा कि आईजी ने अधिकारियों को 48 घंटे के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया था।

इस बीच, श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे उम्मीद है कि पाकिस्तानी अधिकारी "जांच करने और न्याय सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे"।श्रीलंकाई मीडिया संगठन न्यूज 1 द्वारा की गई एक रिपोर्ट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सुगेश्वर गुणरत्न के हवाले से कहा गया है कि इस्लामाबाद में श्रीलंकाई उच्चायोग पाकिस्तानी अधिकारियों से घटना के विवरण की पुष्टि करने की प्रक्रिया में है।

यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई, जहां निजी कारखानों के श्रमिकों ने एक कारखाने के निर्यात प्रबंधक पर हमला किया - जो शहर का निवासी था - और उसकी हत्या करने के बाद उसके शरीर को जला दिया।सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में सैकड़ों पुरुष और युवा लड़के साइट पर एकत्र हुए, उनके समूह नारे लगा रहे थे।