लाइव टीवी

इराक: इरबिल में अमेरिकी दूतावास पर दागी गईं 12 मिसाइलें, ईरान पर लगा हमले का आरोप

Updated Mar 13, 2022 | 08:18 IST

इराकी सुरक्षा बलों का कहना है कि इराक के उत्तरी शहर इरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर 12 मिसाइलें दागी गई हैं, जिसमें कई मिसाइलें इमारत से टकराई हैं। अधिकारियों में से एक ने कहा कि बैलिस्टिक मिसाइलों को ईरान से दागा गया।

Loading ...
हमले के वीडियो सामने आए हैं
मुख्य बातें
  • इराक में अमेरिकी दूतावास पर मिसाइल हमला
  • आज सुबह करीब 12 मिसाइलें दागी गईं
  • ईरान पर हमले का आरोप, हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं

इराकी और अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि रविवार को इराक के उत्तरी शहर इरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर कम से कम छह मिसाइलें दागी गईं, जिसमें कई मिसाइलें इमारत से टकराईं। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि मिसाइलें पड़ोसी देश ईरान से दागी गईं। प्रारंभिक रिपोर्टों ने कहा गया है कि इन हमलों में कोई अमेरिकी सैन्य हताहत नहीं हुआ है।

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बात की क्योंकि जानकारी अभी भी आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह अभी भी निश्चित नहीं है कि कितनी मिसाइलें दागीं गईं और कितनी लगीं। यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या कोई हताहत हुआ है।

यह हमला दमिश्क, सीरिया के पास एक इजरायली हमले के कुछ दिनों बाद हुआ है, जिसमें ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो सदस्य मारे गए थे। ईरान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को हुए हमले की कड़ी निंदा की और बदला लेने की कसम खाई।

कुर्द सुरक्षा बलों ने कहा कि रविवार को इराक के बाहर से 12 बैलिस्टिक मिसाइलों ने इराकी कुर्दिस्तान की राजधानी इरबिल और वहां अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया। 

'तकनीकी खामी की वजह से पाकिस्‍तान में जा गिरी मिसाइल', भारत ने जताया खेद

Ukraine ने मिसाइल से मार गिराया रूसी सेना का हेलीकॉप्टर! रक्षा मंत्रालय ने जारी किया ये लाइव Video