लाइव टीवी

PUBG Ban:अफगानिस्तान में टिकटॉक-पबजी होंगे बैन, तालिबान बोला- 'हिंसा को बढ़ावा दे रहा है गेम ,भटक रहे युवा'

Updated Sep 20, 2022 | 23:27 IST

Taliban ban PUBG: तालिबान सरकार ने देश में PUBG और TikTok एप्स को बैन कर दिया है, तालिबान का कहना है कि हिंसा को बढ़ावा देने के चलते इन Apps को लेकर ये कदम उठाया गया है।

Loading ...
तालिबान ने कहा कि ये एप्स देश के युवाओं के बीच हिंसा को बढ़ा रहे हैं

Taliban ban PUBG & Tiktok: अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान की तरफ से ऐलान किया गया है कि उसकी तरफ से PUBG मोबाइल वर्जन पर प्रतिबंध लगाया गया है, साथ ही बेहद पॉपुलर एप्स Tiktok को भी बैन कर दिया है, उसका कहना है कि ये हिंसा को बढ़ावा दे रहे थे।

तालिबान ने कहा कि ये एप्स देश के युवाओं के बीच हिंसा को बढ़ा रहे थे, इस कारण ये कदम उठाना पड़ा है। अफगानिस्तान के टेलिकम्यूनिकेशन मिनिस्टर ने और शरिया लॉ इन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ बैठक की इसके बाद तालिबान ने PUBG और TikTok जैसे चीनी ऐप्स को देश में बैन करने का आदेश दिया।

'इनसे अफगानी युवा भटक रहे हैं'

देश में अगले 90 दिनों के अंदर बैन करने का आदेश दिया है इससे पहले अप्रैल में तालिबान ने इन एप्स को बैन करने की घोषणा की थी, तब दावा किया गया था कि इनसे अफगानी युवा भटक रहे हैं। वहीं पहले तालिबान ने करीब 2.3 करोड़ वेबसाइट्स को अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए बैन कर दिया थी, सरकार का कहना था कि इस वेबसाइट्स पर अनैतिक कंटेंट दिखाया जा रहा था।