लाइव टीवी

Shooting in Texas School: जानें कौन है टेक्सास शूटिंग का संदिग्ध बंदूकधारी, गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 की गई जान

Updated May 25, 2022 | 13:39 IST

Shooting in Texas School: अमेरिका के टेक्सास में मंगलवार को एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में 18 साल के हमलावर को मार गिराया गया है। गोलीबारी की इस घटना में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की जान चली गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
टेक्सास में स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत।
मुख्य बातें
  • टेक्सास गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत
  • 18 साल के सल्वाडोर रामोस के रूप में हुई है हमलावर की पहचान
  • बॉडी आर्मर पहना हुआ था हमलावर

Shooting in Texas School: अमेरिका के टेक्सास में मंगलवार को उवाल्डे के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में हुई गोलीबारी में घटना में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई। टेक्सास पुलिस ने जिस संदिग्ध बंदूकधारी की पहचान की है, वो हर क्लास में गया था। संदिग्ध की पहचान 18 साल के सल्वाडोर रामोस के रूप में हुई है। गोलीबारी की इस घटना में वो अकेले शामिल था और बाद में उसे मार गिराया गया। करीब एक दशक पहले कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलीमेंट्री में एक बंदूकधारी द्वारा 20 बच्चों और छह वयस्कों की हत्या के बाद से उवाल्डे के लातीनी शहर में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में नरसंहार अमेरिकी ग्रेड स्कूल में गोलीबारी की सबसे खतरनाक घटना थी। 

सुबह करीब 11.30 बजे शुरू हुआ हमला

टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के प्रवक्ता ट्रैविस कंसिडाइन के मुताबिक हमला मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे शुरू हुआ, जब बंदूकधारी ने स्कूल के बाहर अपनी कार को टक्कर मार दी और इमारत में भाग गया। टक्कर की आवाज सुनते ही एक निवासी ने 911 पर कॉल किया। थोड़ी देर बाद दो स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और फिर दोनों और से गोलीबारी शुरू हो गई।

Texas School Shooting:टेक्सास गोलीबारी पर बोले बाइडेन- 'हम इसे माफ नहीं करेंगे', कमला हैरिस ने कही ये बात

दोनों अधिकारियों को गोली मार दी गई थी, हालांकि ये तुरंत साफ नहीं था कि कैंपस में कहां टकराव हुआ। बॉर्डर पेट्रोल के एक बड़े अधिकारी जेसन ओवेन्स ने कहा कि इस बीच बॉर्डर पेट्रोल एजेंट्स की टीमों ने स्कूल की ओर दौड़ लगाई, जिसमें स्वाट के करीब 10 से 15 सदस्य थे। वहीं एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि शूटिंग शुरू होने पर पास में काम कर रहा एक बॉर्डर पेट्रोल एजेंट बिना बैकअप का इंतजार किए स्कूल में घुस गया और बंदूकधारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

Texas Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

बॉडी आर्मर पहना हुआ था हमलावर

कानून प्रवर्तन के सूत्र ने कहा कि एजेंट घायल हो गया था, लेकिन स्कूल से बाहर निकलने में काबिल था। ओवेन्स ने पुष्टि की कि एक एजेंट को मामूली चोटें आई हैं, लेकिन वह उस टकराव का डिटेल नहीं देगा। बंदूकधारी ने बॉडी आर्मर पहना हुआ था और कथित तौर पर एक हैंडगन, एक एआर -15 सेमीआटोमैटिक राइफल और गोला-बारूद मैगजीन से लैस था। टेक्सास के सीनेटर रोलैंड गुटिरेज ने कहा कि स्कूल जाने से पहले रामोस ने अपने जन्मदिन पर खरीदी गई दो मिलिट्री स्टाइल राइफल से अपनी दादी को गोली मार दी थी। अपने 18वें जन्मदिन पर उसका ये सबसे पहला काम था।