लाइव टीवी

Donald Trump: टेक्सास शूटिंग पर ट्रंप बोले-'नरक की आग में हमेशा जलता रहेगा शैतान', शिक्षकों को हथियार देने की बात कही 

Updated May 28, 2022 | 15:14 IST

Texas School Shooting Update: शुक्रवार को ह्यूस्टन में एनआरए की बैठक के दौरान ट्रंप ने यूवाल्डे स्कूल में मारे गए 19 बच्चों सहित 21 लोगों के नाम पढ़े। उन्होंने कहा कि स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा की जानी चाहिए और शिक्षकों को अपने साथ हथियार रखने की इजाजत होनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
लोगों के हथियार रखने के अधिकार का ट्रंप ने बचाव किया।
मुख्य बातें
  • नेशनल राइफल एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कही बड़ी बात
  • पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि स्कूलों में हथियारों से लैस शिक्षकों को तैनात करने की जरूरत है
  • टेक्सास के राब प्राइमरी स्कूल में सिरफिरे युवक ने गोली मारकर 19 बच्चों की हत्या की

Texas School Shooting : टेक्सास के स्कूल में 19 बच्चों की हत्या पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ने इस जघन्य हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि 'शैतान बंदूकधारी नर्क की आग में जलेगा।' ट्रंप ने सभी स्कूलों की सुरक्षा और सख्त बनाने और शिक्षकों को हथियारों से लैस करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती होनी चाहिए। पूर्व राष्ट्रपति ने हमलावर को मार गिराने में यूवाल्डे पुलिस की ओर से हुई देरी की भी आलोचना की है। 

ट्रंप ने 19 बच्चों सहित 21 लोगों के नाम पढ़े
शुक्रवार को ह्यूस्टन में एनआरए की बैठक के दौरान ट्रंप ने यूवाल्डे स्कूल में मारे गए 19 बच्चों सहित 21 लोगों के नाम पढ़े। उन्होंने कहा कि स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा की जानी चाहिए और शिक्षकों को अपने साथ हथियार रखने की इजाजत होनी चाहिए। 'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने कहा, 'निश्चित रूप से हम इस बात पर सहमत हैं कि हमारे स्कूल सॉफ्ट टार्गेट नहीं होने चाहिए बल्कि ये सबसे मुश्किल टार्गेट होने चाहिए। अब समय आ गया  है कि हम हथियार चलाने में माहिर शिक्षकों को स्कूल में तैनात करें।' पूर्व राष्ट्रपति का यह बयान स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के तीन दिन बाद आया है। 

'शैतान ने क्रूरता की हद पार की'
रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल राइफल एसोसिएशन (एनआरए) की बैठक को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि 'जिस शैतान ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया वह पूरी तरह से राक्षस है। उससे क्रूरता की हद पार की। वह नफरत के लायक था। जो मारे गए वे स्वर्ग में हैं और वह शैतान हमेशा नरक की आग में जलेगा।' ट्रंप ने हमलावर को मार गिराने में देरी करने के लिए स्थानीय पुलिस की आलोचना की। ट्रंप जहां भाषण दे रहे थे, उस जगह से रॉब स्कूल 300 मील की दूरी पर स्थित है। 

Shooting in Texas School: जानें कौन है टेक्सास शूटिंग का संदिग्ध बंदूकधारी, गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 की गई जान

कानून का पालन करने वाले लोगों के पास हथियार होने चाहिए-ट्रंप
हालांकि, ट्रंप ने प्रत्येक नागरिक को हथियार रखने के देश के संवैधानिक अधिकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि हर घटना के बाद हथियारों रखने के अधिकार की आलोचना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मानसिक रूप से असंतुलित एवं पागल व्यक्ति इस तरह के घृणित अपराध को अंजाम देते हैं। उन्होंने कहा, 'सच्चाई यह है कि समाज में ऐसे बीमार एवं पागल व्यक्ति मौजूद हैं जो निर्दोष लोगों को नुकसान पहुंचाने का इरादा रखते हैं। वह अच्छाई पर बुराई की जीत होते देखना चाहते हैं। समाज में बुरे व्यक्ति मौजूद हैं लेकिन उनकी वजह से कानून मानने वाले लोगों को हथियार रखने के उनके अधिकार से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। समाज में शैतान हैं इसलिए कानून का पालन करने वाले लोगों के पास हथियार होने चाहिए।'