लाइव टीवी

अमेरिका के मिसौरी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत, 50 घायल

Updated Jun 28, 2022 | 06:33 IST

अमेरिका के मिसौरी में एमट्रैक ट्रेन हादसे में तीन की मौत और 50 लोग घायल हो गए हैं। हादसे में मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
अमेरिका के मिसौरी में ट्रेन हादसा
मुख्य बातें
  • मिसौरी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत करीब 50 घायल
  • एमट्रैक ट्रेन, डंप ट्रक से टकराई
  • हादसे के समय ट्रेन में करीह 242 लोग थे सवार

अमेरिका के मिसौरी में  एमट्रैक ट्रेन हादसे में तीन की मौत और  50 लोग घायल हो गए हैं। हादसे में मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। सी.पी.एल. मिसौरी स्टेट हाईवे पैट्रोल ट्रूप बी के प्रवक्ता जस्टिन डन ने बताया कि मारे गए लोगों में से दो ट्रेन में सवार थे जबकि तीसरा डंप ट्रक में था जिसे ट्रेन ने टक्कर मार दी।अधिकारियों ने कहा कि दुखद घटना एक अनियंत्रित चौराहे पर हुई - बिना किसी चेतावनी रोशनी या गति द्वार के - जहां एक बजरी सड़क शहर के दक्षिण-पश्चिम में रेल की पटरियों को पार करती है।

डंप ट्रक से टकराई ट्रेन
एमट्रैक ने कहा कि ट्रेन सोमवार दोपहर करीब 12:42 बजे मेंडन शहर के पास एक सार्वजनिक क्रॉसिंग पर डंप ट्रक से टकरा गई। कंपनी के अधिकारियों ने एक अद्यतन बयान में कहा, "मेंडन, मिसौरी के पास एक सार्वजनिक क्रॉसिंग को बाधित कर रहे एक ट्रक से टकराने के बाद आठ कारों और दो लोकोमोटिव ने ट्रैक छोड़ दिया।" डन ने संवाददाताओं से कहा कि सात कारें पटरी से उतर गईं।एमट्रैक ने पहले कहा था कि ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे