लाइव टीवी

Afghanistan Earthquakes : पश्चिमी अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 22 लोगों की मौत

Updated Jan 18, 2022 | 06:35 IST

Earthquakes in western Afghanistan: अफगानिस्तान के स्थानीय समयानुसार 5.3 तीव्रता का पहला भूकंप दोपहर करीब दो बजे जबकि 4.9 तीव्रता का दूसरा भूकंप शाम करीब चार बजे महसूस किया गया।

Loading ...
पश्चिमी अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 22 लोगों की मौत।

काबुल : अफगानिस्तान के पश्चिम में स्थित बदगीस प्रांत में सोमवार दोपहर को दो बार आए भूकंप के झटकों से तुर्कमेनिस्तान से सटा यह सीमावर्ती इलाका बुरी तरह हिल उठा और इसके कारण हुए हादसों में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भूकंप से प्रभावित हुए दूरदराज के गांवों में अभी भी राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कुछ रिपोर्टों में 26 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है। 

कई इमारतें हुईं तबाह
प्रांत के संस्कृति एवं सूचना विभाग के प्रमुख बास मोहम्मद सरवरी ने बताया कि भूकंप के कारण हुई तबाही में कई घर ढह गए। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार 5.3 तीव्रता का पहला भूकंप दोपहर करीब दो बजे जबकि 4.9 तीव्रता का दूसरा भूकंप शाम करीब चार बजे महसूस किया गया। सरवरी के मुताबिक, प्रांत के दक्षिणी भाग में स्थित कदिस जिले में भूकंप से सर्वाधिक नुकसान पहुंचा है और सबसे अधिक लोग हताहत हुए हैं।