लाइव टीवी

काबुल में स्कूलों को निशाना बनाकर किए गए धमाके, कम से कम 20 की मौत

Updated Apr 19, 2022 | 15:49 IST

काबुल में स्कूलों को निशाना बनाकर किए गए धमाकों में 6 लोगों के हताहत होने की आशंका है। रूसी समाचार एजेंसी के मुताबिक, इसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है।

Loading ...
काबुल में स्कूलों को निशाना बनाकर किए गए धमाके, 6 की मौत
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्कूलों में आत्मघाती हमला
  • दो स्कूलों में किए ब्लास्ट में कई लोगों के हताहत होने की आशंका
  • रूसी समाचार एजेंसी के मुताबिक 6 लोगों की हुई है मौत, कई घायल

Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी में मंगलवार को दो विस्फोट हुए और स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों के घायल होने की खबर है। पहला धमाका पश्चिमी काबुल में मुमताज स्कूल के पास और दूसरा अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल के सामने हुआ। ये धमाका उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे अपनी क्लास के लिए जा रहे थे। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि की है। मंत्रालय ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।

पत्रकार का ट्वीट

स्थानीय अफगानिस्तान समाचार को कवर करने वाले एक पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, "एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल के दश्त बारची में एक स्कूल पर हमला किया, जो मुख्य रूप से शिया बाहुल है। विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य एग्जिट गेट में हुआ जहां छात्रों की भीड़ थी, एक शिक्षक ने जो आश्चर्यजनक रूप से हमले से बच गया उसने मुझे बताया कि कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।'

तालिबान सरकार के फरमान से पाक को होने लगी परेशानी, PIA ने बंद कर दीं काबुल से उड़ानें

पुलिस का बयान

काबुल पुलिस का कहना है कि विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए और हमारे शिया भाइयों को निशाना बनाया गया। रूस के स्पुतनिक न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि विस्फोटों में कम से कम छह लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। आपको बता दें कि इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में भी काबुल में बम धमाका हुआ था। ये धमाका काबुल के मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ था। इस हमले में दो मनी एक्सचेंजर्स घायल हुए थे।