लाइव टीवी

Sajid Javid: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद कोरोना वायरस से संक्रमित,ले चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज

Updated Jul 18, 2021 | 12:16 IST

Sajid Javid Covid 19 Positive: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और घर में आइसोलेट हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं।

Loading ...
ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद

लंदन: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने शनिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और गृह-पृथक-वास में हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बीमारी के हल्के लक्षण हैं। जाविद ने ट्वीट किया, 'आज सुबह मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। मैं अपनी पीसीआर जांच के नतीजे का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन सौभाग्य से मैंने टीका लगवा लिया था और लक्षण हल्के हैं।' 

उन्होंने लिखा, 'यदि आपने टीका नहीं लगवाया है तो कृपया टीकाकरण कराने के लिए आगे आएं।' स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि मैंने टीके की दोनों खुराक ले ली थीं और अब तक मेरे लक्षण बहुत ही हल्के हैं। 

वर्ष 2020 में महामारी की पहली लहर के दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इस बीच, ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के 51,870 नए मामले सामने आए, जो 15 जनवरी के बाद सर्वाधिक आंकड़ा है। देश में महामारी से 49 और लोगों की मौत होने की खबर है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैण्ड क्षेत्र में सोमवार से लॉकडाउन के नियम समाप्त होने जा रहे हैं। कुछ विशेषज्ञों ने संक्रमण दर अधिक होने के कारण मास्क सहित कुछ कानूनी प्रतिबंध बनाए रखने का आह्वान किया है।