लाइव टीवी

Boris Johnson: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन पिता बने, मंगेतर कैरी साइमंड्स ने दिया बेटे को जन्‍म

Updated Apr 29, 2020 | 17:11 IST

Boris Johnson baby: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने बेटे को जन्‍म दिया है। ब्रिटिश पीएम कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस से उबरे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
पिता बने ब्रिटेन के पीएम, मंगेतर कैरी ने दिया बेटे को जन्‍म

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने बेटे को जन्‍म दिया है। ब्रिटिश पीएम के लिए यह अच्‍छी खबर ऐसे समय में आई है, जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही है। खुद ब्रिटिश पीएम भी इस घातक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जिसके कारण उन्‍हें अस्‍पताल में और फिर आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि बाद में उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई और बताया जा रहा है कि कैरी की जब बुधवार को डिलीवरी हुई तो वह अस्‍प्‍ताल में ही मौजूद थे।

लंदन के अस्‍पताल में दिया बेटे को जन्‍म
ब्रिटिश पीएम की मंगेतर कैरी में भी कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। हालांकि बाद में बताया गया कि उनकी तबीयत ठीक है। जॉनसन कार्यालय की ओर से बुधवार को बताया गया कि कैरी ने बुधवार सुबह लंदन के एक अस्‍पताल में बच्‍चे को जन्‍म दिया। मां और बच्‍चे की सेहत अच्‍छी बताई जा रही है। जॉनसन और कैरी ने मार्च में अपने होने वाले बच्‍चे के बारे में दुनिया को दी थी।

दो साल से जॉनसन, कैरी के संबंधों की चर्चा
बोरिस जॉनसन पहले से शादीशुदा हैं। उनकी पहली और दूसरी, दोनों शादियां विफल रहीं। पहली पत्‍नी से जहां उनका तलाक हो चुका है, वहीं दूसरी पत्‍नी से भी उनका अलगाव हो चुका है। कैरी से उनके संबंधों की चर्चा साल 2018 में शुरू हुई। उसी साल बोरिस जॉनसन का उनकी दूसरी पत्‍नी मारीना व्‍हीलर से अलगाव हुआ। ब्रिटिश पीएम का पदभार संभालने के कुछ ही दिनों बाद जॉनसन ने कैरी के साथ अपने बच्‍चे के बारे में बताया था।

लंदन के बड़े परिवार से हैं कैरी
ब्रिटिश पीएम की मंगेतर कैरी लंदन के एक रसूखदार परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। उनके पिता मैथ्‍यू साइमंड्स 'द इंड‍िपेंडेंट' के सह-संस्‍थापक रहे हैं तो मां जोसेफाइन मैकेफी इस समाचार संगठन के वकील के तौर पर कार्यरत रही हैं। कंजरवेटिव पार्टी में वह वर्ष 2009 में प्रेस ऑफिसर के तौर पर जुड़ी थीं। उन्‍होंने 2010 में लंदन के मेयर चुनाव के लिए बोरिस के चयन को लेकर भी कैंपेन चलाया था। वह कंजरवेटिव पार्टी हेडक्‍वाटर्स में कम्‍युन‍िकेशंस हेड की जिम्‍मेदारी भी निभा चुकी हैं।