लाइव टीवी

रूस के खिलाफ लड़ना चाहते हैं अमेरिकी नागरिक, यूक्रेन की सेना के लिए किया आवेदन, कई को युद्ध का अनुभव

Updated Mar 06, 2022 | 09:21 IST

कई अमेरिकी यूक्रेनी सेना में शामिल होना चाहते हैं। अमेरिका में यूक्रेनी दूतावास को 3 हजार आवेदन मिले हैं। ये सभी लोग रूस के खिलाफ लड़ना चाहते हैं। इराक और दूसरे युद्ध में लड़ चुके लोगों ने भी आवेदन दिया है।

Loading ...
रूस का यूक्रेन पर हमला जारी

अमेरिका में यूक्रेन की एंबेसी ने बयान जारी कर कहा है कि उन्हें अमेरिकी लोगों के 3 हजार आवेदन मिले हैं। ये सभी यूक्रेन की सेना में शामिल होना चाहते हैं। ये सभी रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की सेना में शामिल होना चाहते हैं। वॉशिंगटन डीसी में यूक्रेनी दूतावास को अमेरिकी नागरिकों से 3000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं जो रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेनी सेना में शामिल होना चाहते हैं। यूक्रेन की अंतरराष्ट्रीय सेना में शामिल होने के लिए वॉलेंटियर्स को पिछले सैन्य सेवा अनुभव की पुष्टि करनी होगी। शामिल होने वाले लोगों में कई ने इराक और अन्य हालिया या चल रहे युद्धों में सेवा की है।

यूक्रेन के इस दावे के बाद आपको वॉर जोन से एक ऐसे पूर्व अमेरिकी सैनिक की बात सुननी चाहिए जो रूस से जंग में यूक्रेन की मदद करने पहुंचा है। हमारे संवाददाता प्रदीप दत्ता ने इस पूर्व अमेरिकी सैनिक से बात की है। अमेरिका और यूरोपीय देश अपनी आर्मी को यूक्रेन युद्ध में सीधे-सीधे उतारने से इनकार कर चुके हैं लेकिन अमेरिका से पूर्व सैनिक समेत तमाम लोग यूक्रेन के लोगों की मदद के लिए पहुंचे हैं।  

रूसी सेना के काफिले से डरा नहीं यूक्रेनी, रोकने के लिए टैंक पर चढ़ गया, Video

Ukraine की 'ब्यूटी क्वीन' सेना में हुईं शामिल, रूस से युद्ध के लिए उठाई बंदूक उठाई! देखें PHOTOS