लाइव टीवी

Tiffany Trump: ये हैं ट्रंप की दूसरी बेटी, जो इवांका की तरह नहीं हैं फेमस

Updated Feb 23, 2020 | 07:00 IST

डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को बहुत से लोग जानते हैं, लेकिन उनकी एक दूसरी बेटी भी है, जिनके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। आइये जानते हैं टिफनी ट्रंप के बारे में कुछ खास बातें: 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Tiffany Trump: ये हैं ट्रंप की दूसरी बेटी, जो इवांका की तरह नहीं हैं फेमस

नई दिल्‍ली : अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कल (सोमवार, 24 फरवरी) भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं, जब फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ होंगी। ट्रंप के इस दौरे में बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी होंगे। इन दिनों अमेरिकी प्रशासन और व्‍हाइट हाउस में जिन दो महिलाओं का गहरा प्रभाव होने की बात कही जाती है, उनमें फर्स्‍ट लेडी के साथ-साथ फर्स्‍ट डॉटर का नाम भी शामिल है, जिसका रुतबा इवांका को हासिल है।

इवांका कई मौकों पर अपने पिता के साथ नजर आ चुकी हैं। कई विदेश दौरों पर भी वह अमेरिकी राष्‍ट्रपति के साथ नजर आ चुकी हैं तो ट्रंप प्रशासन में भी उनका प्रभावी दखल है। लेकिन उनकी एक बहन यानी ट्रंप की दूसरी बेटी भी हैं, जो अपने पिता के साथ उस तरह नजर नहीं आतीं, जैसे कि इवांका आती हैं। ट्रंप की दूसरी बेटी टिफनी हैं, जो सियासत से दूर बिंदास जिंदगी जीना पसंद करती हैं। आइये जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें: 

कौन हैं टिफनी?
टिफनी, दुनिया के सबसे ताकतवर शख्‍स डोनाल्‍ड ट्रंप की तीन शादियों से हुई 5 संतानों में से एक हैं। वह ट्रंप और उनकी दूसरी पत्‍नी रहीं मार्ला मैपल्‍स की संतान हैं, जिनका रिश्‍ता महज 6 साल चल पाया था। ट्रंप और मार्ला की शादी 1993 में हुई थी, लेकिन 6 साल बाद ही 1999 में उनका तलाक हो गया था, जिसके बाद ट्रंप ने मेलानिया से शादी की। मेलानिया और ट्रंप के बेटे का नाम बैरन है, जो अभी 14 साल के हैं।

मॉडल, सिंगर हैं ट्रंप की ये बेटी
टिफनी की सियासत में कोई दिलचस्‍पी है या नहीं, यह कहना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन साफ तौर पर वह इससे दूर ही रही हैं। उन पर अपनी मां मार्ला की साफ छाप दिखती है, जो खुद भी एक्‍ट्रेस व टीवी पर्सनैलिटी रह चुकी हैं। फैशन व ग्‍लैमर की दुनिया से उनका करीब का नाता है। वह एक मॉडल होने के साथ-साथ सिंगर भी हैं। सोशल मीडिया पर भी वह खूब सक्रिय रहती हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनकी तस्‍वीरों को खूब पसंद किया जाता है।

बीते साल सामने आया था विवाद
टिफनी को लेकर बीते साल एक विवाद भी सामने आया था, जब राष्‍ट्रपति ट्रंप की एक निजी सहायक के हवाले से आई रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति अपनी दूसरी बेटी टिफनी के साथ इसलिए नजर नहीं आते, क्‍योंकि वह बहुत मोटी हैं। हालांकि ट्रंप ने इसका खंडन करते हुए कहा कि उन्‍हें अपने सभी बच्‍चों से बेहद प्यार है। बाद में अमेरिकी राष्‍ट्रपति की उस निजी सहायक को व्‍हाइट हाउस से हटा दिया गया।