लाइव टीवी
  • Hindi News
  • World News
  • Kate Middleton in lady Diana footsteps during pakistan visit see her traditional style in pictures

[PHOTOS] पाकिस्‍तान में भोज के लिए ऑटो से पहुंचे शाही दंप‍ति, केट को देखकर लोगों को आई डायना की याद

Updated Oct 16, 2019 | 14:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kate Middleton & Lady Diana: ब्रिटेन के शाही दंपति प्रिंस विलियम, केट मिडलटन पाकिस्‍तान के दौरे पर हैं। इस दौरान केट के परिधानों ने यहां लोगों को लेडी डायना के करीब 3 दशक पहले के पाकिस्‍तान दौरे की याद दिला दी।

Loading ...
1/ 11
तस्वीर साभार: AP

ब्रिटेन के शाही दंपति प्रिंस विलियम और उनकी पत्‍नी केट मिडलटन पाकिस्‍तान के दौरे पर हैं। इस दौरान केट पारंपरिक परिधानों में नजर आईं, जिसने लेडी डायना के 1996 के पाकिस्‍तान दौरे की यादें ताजा कर दीं। पाकिस्‍तान में केट जिस तरह के पारंपरिक सलवार कमीज में नजर आईं, उसी तरह के परिधान में डायना की पुरानी तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

2/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

पाकिस्‍तान में लोग डायना के 1990 के दशक के दौरे को याद कर रहे हैं, जब उनकी मेजबानी इमरान खान और तब उनकी पत्‍नी जेमिमा खान ने की थी। जेमिमा गोल्‍डस्मिथ ब्रिटिश नागरिक हैं, जिनका इमरान से अब तलाक हो चुका है।

3/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

सोशल मीडिया पर लोक इमरान, जेमिमा और डायना की दोस्‍ती का भी जिक्र कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्‍वीर में डायना शौकत खानुम कैंसर हॉस्पिटल में जेम‍िमा के साथ नजर आ रही हैं। यह तस्‍वीर 1996 की बताई जा रही है।

5/ 11
तस्वीर साभार: AP

पाकिस्‍तान दौरे के दौरान केट की कई तस्‍वीरें आईं, जिनमें वह पारंपरिक परिधान में नजर आ रही हैं। एक तस्‍वीर में सलवार कमीज पहनी केट इमरान खान के साथ उसी अंदाज में दिख रही हैं, जिसमें डायना करीब 33 साल पहले नजर आई थीं।

6/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

अपनी दिवंगत सासू मां प्रिसेंज डायना की पसंद वाली ड्रेस में केट की तस्वीरें यहां लोगों को खूब भा रही है और सोशल मीडिया पर वे डायना की तस्‍वीरें शेयर कर पुरानी यादों को ताजा कर रहे हैं।

7/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

सोशल मीडिया पर जेमिमा और डायना की यह तस्‍वीर भी खूब शेयर हो रही है।

8/ 11
तस्वीर साभार: AP

शाही दंपति के लिए इस्‍लामाबाद स्थित ब्रिटिश उच्‍चायोग में स्‍वागत भोज भी दिया गया, जिसके लिए केट और विलियम रंगीन तरीके से सजाए ऑटो-रिक्‍शा से पहुंचे।

9/ 11
तस्वीर साभार: AP

इस स्‍वागत भोज के लिए पहुंचीं केट ने गहरे हरे रंग की चमचमाती ड्रेस में नजर आईं तो प्रिंस विलियम भी उसी रंग की शेरवानी में दिखे। इन खास परिधानों को कराची के डिजाइनर नौशेमियां ने तैयार किया है।

10/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

केट जब सोमवार को इस्‍लामाबाद के नूर खान बेस पर प्रिंस विलियम के साथ पहुंचीं तो विमान से उतरते वक्‍त हल्‍के फिरोजी रंग का जो परिधान पहन रखा था, वह चूड़ीदार और कुर्ते जैसा लग रहा था।

11/ 11
तस्वीर साभार: Twitter

पाकिस्‍तान दौरे के दौरान विलियम और केट खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के चित्राल जिले में हिन्‍दू कुश की पहाड़‍ियों में भी पहुंचे, जहां केट उसी तरह के पारंपरिक चित्राली हैट में नजर आईं, जिसे डायना ने भी 1991 के पाकिस्‍तान दौरे के दौरान पहना था।

Chandrayaan 3