लाइव टीवी

चीन: टेकऑफ करते समय रनवे फिसल गया विमान, आग की लपटों में घिरे विमान से सुरक्षित निकाले गए सभी यात्री [VIDEO]

Updated May 12, 2022 | 09:40 IST

चीन के चूंगचींग (Chongqing) में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ करते समय रनवे से फिसल गया और उसमें भीषण आग लग गई।

Loading ...
मुख्य बातें
  • चीन के चूंगचींग में गुरुवार को हुआ बड़ा विमान हादसा
  • एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसला
  • गनीमत रही कि सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

नई दिल्ली: तिब्बत एयरलाइंस का एक विमान गुरुवार को चीन के चोंगकिंग हवाई अड्डे पर टेक ऑफ करते समय रनवे पर फिसल गया। विमान के फिसलते ही  उसमें आग लग गई। तिब्बत एयरलाइंस ने घटना की पुष्टि करते हुए एक बयान में कहा, एयरलाइन के नौ चालक दल के सदस्यों और विमान में सवार 113 यात्रियों को अब सुरक्षित निकाल लिया गया है। चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने बताया, 'चीन के चोंगकिंग हवाई अड्डे पर रनवे से उतरने के बाद तिब्बत एयरलाइंस के विमान में आग लग गई। सभी 113 यात्रियों और 9 चालक दल के सदस्यों को निकाला गया है। घायल यात्रियों को मामूली चोटों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया।'

China Plane Crash: चीन में बड़ा हादसा, दक्षिणी चीन में गिरा बोइंग 737 विमान, प्लेन में 133 लोग थे सवार-Video

घटना का वीडियो भी वायरल

 सोशल मीडिया पर हादसा का वीडियो वायरल हो रहा है जिसके वीडियो फुटेज में हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइंस के विमान से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिख रहा है। वीडियो में लोगों को भागते हुए देखा गया। कई यात्रियों को जलते हुए विमान से बाहर निकाला गया। कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। तिब्बत एयरलाइंस ल्हासा में स्थित क्षेत्रीय एयरलाइन है। Airfleets.net के मुताबिक, इसके पास 28 A319s समेत कुल 39 विमान हैं।

12 मार्च को हुआ था बड़ा हादसा

सरकारी चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) ने बताया कि आग बुझा दी गई थी और रनवे को बंद कर दिया गया था। विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए प्रस्थान करने वाला था कि तभी आग लग गई। एयरलाइन ने कहा है कि हादसे की जांच की जा रही है। हाल के हफ्तों में चीन में किसी यात्री विमान के साथ दुर्घटना की यह दूसरी घटना है। 12 मार्च को कुनमिंग से गुआंगझोउ जा रहा बोइंग 737 विमान गुआंग्शी ज़ुआंग स्वायत्त क्षेत्र के टेंग्ज़ियान काउंटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। चालक दल के नौ सदस्यों सहित सभी 132 लोग मारे गए थे।