2024 महिंद्रा XUV700 भारत में की गई लॉन्च, कैप्टन सीट्स के साथ मिले कई नए फीचर्स

Mahindra Automotive ने भारतीय मार्केट में 2024 मॉडल XUV700 लॉन्च कर दी है जिसे Caption Seats Variant में भी पेश किया गया है। इस एसयूवी के साथ कई नए फीचर्स भी मिले हैं जिनमें ऑटो डिमिंग आईआरवीएम शामिल है।

2024 Mahindra XUV700 Caption Seats Variant

इसके टॉप वेरिएंट एएक्स और एएक्सएल की कीमत 21.29 लाख से 23.99 लाख रुपये के बीच है।

मुख्य बातें
  • कैप्टन सीट्स वाली महिंद्रा SUV700
  • भारतीय मार्केट में लॉन्च हुई SUV
  • कई बड़े बदलावों के साथ हुई पेश
Mahindra XUV700 Caption Seats: महिंद्रा ऑटोमोटिव ने एक्सयूवी700 का 2024 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। ये देश की चहेती एसयूवी में एक है और कंपनी अब इसका कैप्टन सीट्स वाला वेरिएंट लेकर आई है। हालांकि ये बदलाव महिंद्रा एक्सयूवी700 के सिर्फ टॉप मॉडल एएक्स7 और एएक्स7एल के साथ उपलबध कराए गए हैं, यानी सिर्फ टॉप मॉडल ही कैप्टन सीट्स के साथ खरीदा जा सकता है। नई महिंद्रा एक्सयूवी700 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत जहां 13.99 लाख रुपये रखी गई है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट एएक्स और एएक्सएल की कीमत 21.29 लाख से 23.99 लाख रुपये के बीच है।

और क्या-क्या मिला

2024 महिंद्रा एक्सयूवी700 के सभी वेरिएंट्स को कंपनी ने नेपोली ब्लैक कलर दिया है, वहीं इसका टॉप मॉडल पूरी तरह ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है। इनमें ब्लैक ग्रिल और अलॉय व्हील्स शामिल हैं। एसयूवी के टॉप मॉडल में कंपनी ने कूल्ड सीट्स देने के अलावा विंग मिरर्स दिए हैं जो कार के मेमोरी फंक्शन से जुड़े हुए हैं। एसयूवी के इंफोटेनमेंट सिस्टम में भी सॉफ्टवेयर अपडेट्स दिए गए हैं जो इसे पुराने मॉडल के मुकाबले आधुनिक बनाते हैं।

जोरदार है इसका मुकाबला

लॉन्च होने के दो साल के भीतर ही नई एक्सयूवी700 ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। इसकी बुकिंग शुरू होते ही नई एक्सयूवी700 सुपरहिट नजर आ रही थी और कुछ समय पहले ही कंपनी ने इसकी 1 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है। आज भी एसयूवी की जोरदार डिमांड जारी है और ग्राहकों को लंबी वेटिंग दी जा रही है। शानदार फीचर्स से लैस और दिखने में तगड़ी महिंद्रा एक्सयूवी700 का उत्पादन पुणे के नजदीक चाकन प्लांट में किया जा रहा है। भारत में इसका मुकाबला टाटा सफारी जैसी सेगमेंट की बाकी गाड़ियों से हो रहा है।

भारी डिमांड में है नई एक्सयूवी700

महिंद्रा एक्सयूवी700 भारी डिमांड में चल रही है और लंबी वेटिंग लिस्ट ग्राहकों को दी जा रही है। अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि महिंद्रा इस एसयूवी का सबसे सस्ता वेरिएंट एमएक्स -ई- लॉन्च करने वाली है जो इस रेंज का बेस वेरिएंट होगा। इस वेरिएंट की जगह एमएक्स और एएक्स3 के बीच की होगी और ये पेट्रोल और डीजल वेरिएंट के बीच की जगह घेरेगा। कंपनी नए वेरिएंट के साथ 2.0-लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देने वाली है जो 200 बीएचपी ताकत और 380 एनएम पीक टॉर्क बनाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited