9 लाख से भी कम में खरीद लेंगे ये हाइब्रिड सेडान, मिलेगा छप्पर फाड़ माइलेज

इको फ्रेंडली भविष्य के निर्माण में हाइब्रिड कारों की भूमिका भी अत्यंत महत्त्वपूर्ण है। लेकिन हाइब्रिड कारें अपनी विशेष टेक्नोलॉजी की वजह से काफी महंगी होती हैं। इसलिए हम लेकर आये हैं BYD की नई हाइब्रिड सेडान कार, जिसकी कीमत 9 लाख के आस पास है और यह कार आपको छप्परफाड़ माइलेज और शानदार फीचर्स प्रदान करती है।

BYD Qin DM-i Plug In Hybrid

9 लाख में खरीद सकते हैं ये हाइब्रिड सेडान

BYD Qin Plus DM-i: इको-फ्रेंडली भविष्य के निर्माण में इलेक्ट्रिक कारों के साथ-साथ हाइब्रिड कारों की भूमिका भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। हाइब्रिड कारें अपनी विशेष टेक्नोलॉजी की वजह से काफी महंगी होती हैं और इसीलिए ज्यादातर इन्हें खरीदने से कतराते हैं या फिर एक किफायती हाइब्रिड कार की तलाश करते हैं। लोगों की इसी मांग को पूरा करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता मानी जाने वाली कंपनी BYD ने अपनी सेडान किन प्लस DM-i प्लग-इन हाइब्रिड के ग्लोरी एडिशन को लॉन्च किया है। इस कार की कीमत की शुरुआत मात्र 79,800 युआन यानि लगभग 9.11 लाख रुपए से होती है।

BYD किन प्लस DM-i की ताकत

BYD की इस सेडान के सभी वैरिएंट में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 110 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कार में आपको इलेक्ट्रिक मोटर के दो वैरिएंट देखने को मिलते हैं जो 180 हॉर्सपावर और 197 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट करती हैं और आप अपने अनुसार किसी एक विकल्प का चयन कर सकते हैं। साथ ही कार में आपको बैटरी के दो विभिन्न विकल्प भी प्रदान किये जाते हैं जिनमें से एक 8.32 kWh और दूसरा 18.32 kWh की क्षमता के साथ आती है।

कार के अन्य फीचर्स

हालांकि BYD किन प्लस DM-i अन्य हाइब्रिड कारों की तुलना में काफी किफायती है, लेकिन फीचर्स में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है और लेदर की सीट के साथ-साथ बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। यह कार अभी चीन में लॉन्च की गई है और ग्लोरी एडिशन की रेंज की बात करें तो दो विभिन्न बैटरी विकल्पों के माध्यम से आपको 55 किलोमीटर और 120 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है।

छप्पर फाड़ माइलेज और कम्पटीशन

BYD की इस किफायती हाइब्रिड सेडान से आपको छप्पर फाड़ माइलेज मिलता है और यह कार आपको 27 किलोमीटर प्रति लीटर जितना माइलेज प्रदान करती है। कम्पटीशन की बात करें तो यह कार टोयोटा और वॉक्सवैगन की कारों से लोहा ले सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited