आनंद महिंद्रा ने अपनी नई SUV के लिए पूछा लोगों से नाम, शॉर्टलिस्ट किए 'भीम और बिच्छू'

Anand Mahindra ने हाल में अपनी नई Scorpio N SUV की डिलीवरी ली है और उन्होंने Twitter पर इसकी फोटो साझा की है. इस फोटो के साथ उन्होंने लोगों से इस नई कार का नाम पूछा है जिनमें से दो नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं.

आनंद महिंद्रा ने अपनी नई SUV के लिए पूछा लोगों से नाम, शॉर्टलिस्ट किए 'भीम और बिच्छू'
मुख्य बातें
  • आनंद महिंद्रा ने खरीदी नई स्कॉर्पियो एन
  • लोगों से पूछा क्या रखूं इस कार का नाम
  • भीम और बिच्छू - ये दो नाम शॉर्टलिस्ट
Anand Mahindra Scorpio N: महिंद्रा के शोरूम में वो लोग भी तब बेहद खुश थे जो लोगों को अपनी नई कार खरीदते समय खुश होता हुआ रोज देखते हैं. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा जो शोरूम पहुंचे थे अपनी लाल रंग की नई स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी लेने. इस SUV की डिलीवरी लेते समय की फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि ये उनके लिए एक बड़ा दिन है, उन्होंने अपनी स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी ले ली है. उन्होंने इस कार के लिए एक अच्छा नाम रखने के लिए कहा और कहा कि सुझावों का स्वागत है.
इसके बाद आए कमेंट
जैसे ही ट्विटर पर लोगों ने इसे देखा, कमेंट्स का सिलसिला शुरू हुआ. लोगों ने इस कार के लिए तरह-तरह के नाम सुझाए, लेकिन बात आकर रुकी दो नामों पर - भीम और बिच्छू. इन दोनों के लिए आनंद महिंद्रा ने लोगों की राय ली और इनमें से 77.1 फीसदी लोगों ने इसे भीम और 22.9 लोगों ने इसे बिच्छू नाम देने पर वोट किया. आनंद महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन का जो वेरिएंट खरीदा है वो संभावित रूप से डीजल ऑटोमैटिक का टॉप वेरिएंट है जो फोर व्हील ड्राइव में आता है.
स्कॉर्पियो क्लासिक की तुलना में बड़ी
महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की तुलना स्कॉर्पियो क्लासिक से करें तो ये 206 मिमी लंबी, 97 मिमी चौड़ी और 70 मिमी ज्यादा व्हीलबेस के साथ मार्केट में उतारी गई है. नई जनरेशन के साथ 17-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम और शार्कफिन एंटीना जैसे बाहरी बदलाव दिए गए हैं. ये SUV 7 रंगों - डीप फॉरेस्ट, डैजलिंग सिल्वर, रॉयल गोल्ड, नपोली ब्लैक, ऐवरेस्ट व्हाइट, रैड रेज और ग्रैंड कैनन में पेश की गई है.
केबिन में क्या-क्या मिला
व्हीलबेस बढ़ने से नई स्कॉर्पियो एन का केबिन पहले ज्यादा जगह वाला हो गया है और महिंद्रा ने इसे प्रीमियम बनाया है. यहां 12 स्पीकर्स वाले सोनी सिस्टम के साथ 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 20.32 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेगमेंट में सबसे चौड़ी सनरूफ, लेदरेट सीट्स और 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स SUV के केबिन में दिए गए हैं. यहां एड्रीनॉक्स के जरिए टेंपरेचर कंट्रोल किया जा सकता है, इसके अलावा दावा है कि ये दुनिया की पहली SUV है जिसे व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन सिस्टम दिया गया है जो वॉइस कमांड पर काम करता है.
कितना दमदार है इंजन
नई स्कॉर्पियो एन के साथ एमस्टेलियन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 200 पीएस ताकत और 380 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दूसरी ओर एमहॉक डीजल इंजन 175 पीएस पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये नई SUV सेगमेंट की सबसे कम प्रदूषण फैलाने वाली कार बनकर सामने आई है. कंपनी ने इस दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों से लैस किया है. इसके साथ ही सेगमेंट में पहली बार शिफ्ट बाय केबल तकनीक का इस्तेमाल भी इसी SUV में किया गया है.
सेफ्टी में भी जोरदार है नई SUV
महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक प्रीफिल, ई-कॉल, एसओएस स्विच और रोल ओवर मिटिगेशन जैसे कई और सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा नई SUV कई ड्राइविंग मोड्स के साथ आई है जिनमें टारमेक, स्नो, मड और डेजर्ट शामिल हैं. नई कार को 4एक्सप्लोर टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited