ऐसी है देश की पहली हवाई टैक्सी, खुद आनंद महिंद्रा ने दिखाई झलक

महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को रोचक ट्वीट करने के लिए भी जाना जाता है। अब हाल ही में उन्होंने भारत की पहली हवाई टैक्सी की झलक दिखाई है। उन्होंने एयर टैक्सी को ट्रांसपोर्ट की दुनिया में इनोवेशन बताया है और जल्द ही देश में इसे उड़ान भरते देखने की उम्मीद भी जताई है।

Anand Mahindra Shares Pics Of First Air Taxi Of India

ऐसी है देश की पहली हवाई टैक्सी, खुद आनंद महिंद्रा ने दिखाई झलक

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra), महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं और उन्हें विभिन्न मुद्दों पर रोचक ट्वीट करने के लिए भी जाना जाता है। अपने ट्वीट के माध्यम से वह कभी-कभी किसी की मदद करते, खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देते नजर आते हैं तो कभी-कभी ट्रॉल्स को मुंहतोड़ जवाब भी देते हैं। अब हाल ही में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए देश की पहली एयर टैक्सी की तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने हवाई टैक्सी को ट्रांसपोर्ट की दुनिया का नया इनोवेशन बताया है और साथ ही ऐसी इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए IIT मद्रास की तारीफ भी की है।

एयर टैक्सी है भविष्य का वाहन

आनंद महिंद्रा ने एयर टैक्सी को भविष्य का वाहन बताया है। भारत की पहली एयर टैक्सी की तस्वीरें आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की हैं। तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने IIT मद्रास की तारीफ भी की है। साथ ही आनंद महिंद्रा ने उम्मीद जताई है कि अगले साल देश में हवाई टैक्सी से यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने यह भी बताया कि ईप्लेन कंपनी IIT मद्रास के साथ मिलकर एयर टैक्सी को विकसित कर रही है।

एयर टैक्सी में क्या कुछ होगा खास?

यह एयर टैक्सी चेन्नई स्थित स्टार्टअप कंपनी ईप्लेन द्वारा विकसित की जा रही है। पिछले साल ही इस कंपनी को डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट बनाने के लिए मंजूरी मिल गई थी। ईप्लेन ने अपनी एयर टैक्सी को ई200 नाम दिया है। इस एयर टैक्सी की रेंज 200 किलोमीटर होगी और एक बार चार्ज करने पर यह टैक्सी कई बार उड़ान भर सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited