सिर्फ 35,000 रुपये में पेट्रोल के टेंशन को कहें अलविदा, रेंज भी बढ़िया

Baaz Bikes नाम के इलेक्ट्रिक यातायात स्टार्टअप ने एक कम रफ्तार वाला Electric Scooter लाॅन्च किया है जिसकी कीमत सिर्फ 35,000 रुपये है. इसे किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती है और 1 चार्ज में 100 किमी से ज्यादा रेंज देता है.

Baaz Bikes Launched Electric Scooter In India

बाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बिना बैटरी के सिर्फ 35,000 रुपये है

मुख्य बातें
  • एक चार्ज में चलेगा 100 किमी से ज्यादा
  • 35,000 रुपये देकर पेट्रोल का झंझट खत्म
  • 90 सेकेंड में बैटरी बदल सकेंगे राइडर्स
Affordable Baaz Electric Scooter: आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्रों द्वारा बनाया गया इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप बाज बाइक्स ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाॅन्च किया है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अंतिम मील तक सामान पहुंचाने के काम में आता है और इनके आसानी से सचालन के लिए एक ईवी ईकोेसिस्टम भी तैयार किया गया है. बाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बिना बैटरी के सिर्फ 35,000 रुपये है औैर स्वैपेबल बैटरी के जरिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.
सिंगल चार्ज में 100 किमी से ज्यादा रेंज
सिर्फ 90 सेकंड में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को बदला जा सकता है और हर बैटरी को 2,000 बार तक चार्ज किया जा सकता है. बाज बाइक्स का दावा है कि सभी बैटरी आईपी65 रेटेड हैं और पूरी तरह सुरक्षित हैं. ई-स्कूटर की टाॅप स्पीड 25 किमी/घंटा है और इसे रजिस्टर कराने की कोई जरूरत ग्राहकों को नहीं पड़ेगी. रोजाना के इस्तेमाल में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाया जा सकता है और सिंगल चार्ज में ये 100 किमी से ज्यादा रेंज देती है.
किराए पर भी मिलेगा ये ई-स्कूटर
दूर-दराज के इलाकों में सामान पहुंचाने के लिए बाज ई-स्कूटर का इस्तेमाल किया जा सकता है और सिर्फ 35,000 रुपये में ये महंगे पेट्रोल का टेंशन हमेशा के लिए खत्म कर देती है. बाज छोटे स्केल की डीलरशिप के माध्यम से इसे बेचेगी और कंपनी के पे एज यू मूव माॅडल को राइडर्स किराए पर भी ले सकते हैं. इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना बहुत सस्ता काम हो जाएगा. ये बैटरी नेेटवर्क आॅटोमेटेड है और सुरक्षित रखने के लिए इसपर मैटल बाॅडी दी गई है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited