बवाल मचाने आ रही है अब तक की सबसे दमदार बजाज पल्सर, जानें इसके बारे में

Bajaj Auto के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा है कि 2024 की पहली तिमाही में कंपनी अब तक की सबसे दमदार Pulsar लॉन्च करेगी। इसके साथ काफी पावरफुल इंजन मिलेगा जो संभवतः 350-400 सीसी का होगा।

Bajaj Pulsar RS400

ये बयान बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने दिया है।

मुख्य बातें
  • जल्द आ रही सबसे दमदार पल्सर
  • मार्च 2024 तक लॉन्च होगी बाइक
  • जोरदार बिक्री की उम्मीद में बजाज
Most Powerful Bajaj Pulsar: बजाज ऑटो बहुत जल्द भारतीय मार्केट में अब तक की सबसे दमदार पल्सर लॉन्च करने वाली है। कंपनी अगले मार्च 2024 तक इस नई बजाज पल्सर की बिक्री शुरू करेगी और ये प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन सकती है। ये बयान बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी पल्सर लाइनअप की 6 मौजूदा बाइक्स को भी अपग्रेड करने वाली है जिनकी जगह मिड सेगमेंट में होगी। इनमें 125 सीसी से 200 सीसी तक पावर वाले इंजन लगाए जाएंगे और इन्हें भी अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जाएगा।

आएंगी कुल 7 पल्सर

बजाज ऑटो की ओर से इस बयान का मतलब है साल 2024 की पहली तिमाही में कंपनी 7 नई पल्सर बाइक्स लाने वाली है। इनमें 6 अपग्रेड और एक बिल्कुल नया और सबसे दमदार मॉडल शामिल है। राजीव बजाज ने आगे बताया कि हम जल्द मार्केट में सबसे ताकतवर पल्सर लाने वाले हैं, फिलहाल सबसे दमदार पल्सर एफ250 और एन250 हैं। हम इसी वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही तक ये काम करना चाहते हैं, ताकि अगले वित्त वर्ष से ये हमें फायदा मिलने लगे।

कौन है इस सेगमेंट का किंग

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर यानी सियाम द्वारा जारी डेटा में सामने आया है कि 200-800 सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बाइक्स रॉयल एनफील्ड की बिकती हैं। इसमें कंपनी का मार्केट पर 82.43 प्रतिशत कब्जा है जो अप्रैल से अगस्त 2023 तक का डेटा है। फिलहाल मार्केट में बजाज की बाइक्स का भी छोटे इंजन वाले सेगमेंट में अच्छा-खासा दबदबा है, ऐसे में दमदार बाइक्स वाले सेगमेंट में नई पल्सर भी बिक्री में जोरदार इजाफा कर सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited