Bajaj ने भारत में शुरू की CNG बाइक्स की टेस्टिंग, पेट्रोल के मुकाबले बहुत किफायती

Bajaj CNG Bikes: बजाज ने भारतीय मार्केट में जल्द सीएनजी बाइक्स लाने की ठान ली है, इस राह में कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है जिसकी पुष्टि खुद राजीव बजाज कर चुके हैं। अब बजाज की सीएनजी बाइक की टेस्टिंग भी भारतीय सड़कों पर शुरू कर दी गई है।

Bajaj CNG Bike Representational Image

बजाज सीएनजी बाइक ज्यादा माइलेज देगी और बहुत किफायती होगी।

मुख्य बातें
  • बजाज जल्द ला रही सीएनजी बाइक
  • भारतीय सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग
  • कंपनी के एमडी कर चुके इसकी पुष्टि
बजाज ऑटो ने अपनी सीएनजी बाइक्स की भारत में जल्द एंट्री का काम तेज कर दिया है। हाल में बजाज की सीएनजी बाइक टेस्टिंग के दौरान नजर आई है, यानी इन्हें जल्द मार्केट में लाया जाने वाला है। बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। बजाज ऑटो ने हाल में पल्सर एनएस125, एनएस160 और एनएस200 बाइक्स भारतीय मार्केट में लॉन्च की हैं। अब ताजा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी अगले 2 महीनों में बजाज पल्सर एनएस400 लॉन्च करने वाली है। पेट्रोल डीजल से चलने वाली कारों के मुकाबले बजाज सीएनजी बाइक ज्यादा माइलेज देगी और बहुत किफायती होगी।

क्या बोले राजीव बजाज

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वित्त वर्ष 2025 की शुरुआत में कंपनी अब तक की सबसे दमदार पल्सर मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। इसका मतलब अप्रैल या मई 2024 तक नई बजाज पल्सर एनएस400 मार्केट में बिकने लगेगी। कंपनी ने पल्सर एनएस बाइक लाइनअप को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया है, ऐसे में बिल्कुल नई पल्सर एनएस400 के साथ बहुत कुछ नया मिल सकता है।

दिखने में कैसी होगी एनएस400

बजाज ऑटो बिल्कुल नई पल्सर एनएस400 के साथ फीचर्स और डिजाइन लैंग्वेज बहुत कुछ मौजूदा एनएस लाइनअप वाले ही दे सकती है। हालांकि इसके दमदार इंजन और बिल्कुल नए मॉडल होने के लिहाज से बाइक को दूसरी डिजाइन का फ्यूल टैंक, नई स्टाइल का हेडलैंप और इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए नए रंगों में पेश कर सकती है। इसके साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है जो संभवतः एनएस200 से प्रीमियम होगा। बाइक के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलने की उम्मीद है, वहीं डुअल चैनल एबीएस से लैस दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स भी मिल सकते हैं।

कितना दमदार होगा इंजन

नई पल्सर एनएस400 के साथ बजाज ऑटो बड़े साइज के व्हील्स और इसके साथ चौड़े चायर्स देने वाली है। पावर की बात करें तो बाइक को डॉमिनार से लिया गया रीट्यून वर्जन 373.3 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है। ये इंजन 39.5 बीएचपी ताकत और 35 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसके साथ कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। हमारा अनुमान है कि नई बजाज पल्सर एनएस400 की कीमत डॉमिनार 400 से कम होगी और जो करीब 2.30 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर मिलती है। नई बाइक की कीमत 2 लाख रुपये के आस-पास शुरू होने का अनुमान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited