Thar के प्यार में नॉकआउट हुईं निखत जरीन, मर्सिडीज खरीदने का प्लान ड्रॉप किया

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक लाने वालीं Nikhat Zareen को Mahindra ने नई Thar SUV तोहफे में देने का वादा किया था। अब कंपनी ने उन्हें इस एसयूवी की डिलीवरी दे दी है। दिखनें में दोनों बहुत मजबूत हैं।

World Boxing Champion Nikhat Zareen And Her Thar

निखत ने वियतनाम की बॉक्सर को 5-0 से मात देकर गोल्ड अपने नाम किया था।

मुख्य बातें
  • निखत जरीन की नई महिंद्रा थार
  • कंपनी की ओर से निखत को गिफ्ट
  • मर्सिडीज लेने का प्लान ड्रॉप किया
Nikhat Zareen Mahindra Thar: महिंद्रा ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लाने वाली निखत जरीन को नई महिंद्रा थार गिफ्ट की है। निखत ने वियतनाम की बॉक्सर को 5-0 से मात देकर गोल्ड अपने नाम किया था जिसके बाद उन्हें 1 लाख डॉलर प्राइज मनी भी मिली थी। इस राशि से निखत अपने लिए मर्सिडीज की लग्जरी कार लेने का प्लान बना रही थीं, लेकिन नई महिंद्रा थार मिलने के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल लिया है। अब वो अपनी नई महिंद्रा थार सड़कों पर दौड़ाती भी दिखेंगी, क्योंकि महिंद्रा ने उसे कार की डिलीवरी दे दी है।

पहले भी खिलाड़ियों को दिए तोहफे

ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत के लिए गोल्ड लाने वाले नीरज चोपड़ा को महिंद्रा ने कस्टम कार तोहफे में दी थी, स्पेशल एडिशन पर उनके इस कारनामे को अंकित भी किया गया था। उस समय कंपनी की नई एक्सयूवी700 नीरज चोपड़ा को गिफ्ट की गई थी। इसके अलावा सुनित अंतिल, अवनि लेखरा को भी कंपनी ने गाड़ियां तोहफे में दी हैं। खिलाड़ियों के अलावा समाज सेवा और कई अन्य लोगों को भी आनंद महिंद्रा कई नायाब तोहफे देते रहते हैं।

जनवरी में लॉन्च हुई सबसे सस्ती थार

महिंद्रा ने सबसे सस्ती थार जनवरी 2023 में लॉन्च की है। कंपनी ने पहले 10,000 ग्राहकों के लिए नई थार आरडब्ल्यूडी को इंट्रोडक्टरी प्राइस पर लॉन्च किया था जो 9.99 लाख से शुरू होकर 13.49 लाख तक गई। कुछ समय पहले कंपनी ने इसे खत्म कर दिया है और गाड़ी की कीमत में 50,000 रुपये का इजाफा कर दिया है। अब नई महिंद्रा थार 2-व्हील ड्राइव की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये हो चुकी है। हालांकि महिंद्रा ने बेस डीजल मॉडल AX (O) और LX पेट्रोल एटी वेरिएंट्स की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

इंजन और ट्रांसमिशन की जानकारी

नई महिंद्रा थार 2डब्ल्यूडी के साथ एक्सयूवी300 वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिला है जो 117 बीएचपी ताकत बनाता है। कंपनी ने इस मॉडल को सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है, डीजल ऑटोमैटिक थार के महंगे 4बाय4 वेरिएंट में मिलता है। थार 2डब्ल्यूडी के पेट्रोल वेरिएंट में स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो काफी दमदार है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प दिए हैं।

दिखने में कितनी अलग है एसयूवी

लुक्स की बात करें तो 2डब्ल्यूडी और 4डब्ल्यूडी वेरिएंट लगभग एक जैसे दिखते हैं, कमी है तो सिर्फ 4-व्हील ड्राइव बैज की। 2023 महिंद्रा थार को नए रंग - ब्लेजिंग ब्रोन्ज में पेश किया गया है, इसके अलावा इस वेरिएंट को कंपनी ने सिर्फ हार्ड टॉप ऑप्शन में ही पेश किया है। यहां स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर लॉक-अनलॉक जैसे फीचर्स एसयूवी के सेंटर कंसोल पर दिए गए हैं।

इलेक्ट्रिक थार भी है तैयार

महिंद्रा 15 अगस्त 2023 को दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में बिल्कुल नए पिकअप ट्रक से पर्दा हटाने वाली है। संभवतः ये महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पर आधारित होगा। दिलचस्प है कि महिंद्रा की आगामी 5 दरवाजों वाली थार को भी इसी आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसका पहला टीजर जारी कर दिया है जिसमें नए पिकअप ट्रक की झलक देखने को मिली है। इसके अलावा महिंद्रा और भी कई कॉन्सेप्ट वाहनों से पर्दा इसी तारीख को हटा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा के आगामी वाहनों में नई थार इलेक्ट्रिक भी शोकेस की जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited