Citroen Basalt: कर्व को टक्कर देने आई इस कार को मिले सेफ्टी में 4 स्टार, 7.99 लाख रुपये से शुरू है कीमत

भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा ने हाल ही में पहली देसी कूप SUV टाटा कर्व को लॉन्च किया था। इसका मुकाबला करने वाली कारों की लंबी लिस्ट में सिट्रोएन बसाल्ट का नाम भी शामिल है। हाल ही में सिट्रोएन ने अपनी इस खूबसूरत कार का भारत NCAP में क्रैश टेस्ट करवाया था जहां सेफ्टी में इस कार को 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

Citroen Basalt

कर्व को टक्कर देने आई इस कार को मिले सेफ्टी में 4 स्टार, 7.99 लाख रुपये से शुरू है कीमत

Citroen Basalt: टाटा ने भारत में पहली देसी कूप SUV कर्व को लॉन्च किया और लोग इस कार को काफी पसंद भी कर रहे हैं। कर्व से भारत में मुकाबला करने वाली अनेक कारों में सिट्रोएन बसाल्ट का नाम भी शामिल है। सिट्रोएन बसाल्ट भी एक कूप SUV कार है जो दिखने में बेहद खूबसूरत है और लॉन्च होने के बाद से लोग इस कार को भी काफी पसंद कर रहे हैं। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस खूबसूरत कूप SUV कार का भारत NCAP में क्रैश टेस्ट करवाया जहां सेफ्टी के मामले में इसे 4 स्टार रेटिंग दी गई है। सिट्रोएन बसाल्ट की शुरुआती कीमत भारत में 7.99 लाख रुपये है।

सेफ्टी रेटिंग में ऐसा रहा प्रदर्शन

सिट्रोएन बसाल्ट के यू और प्लस वेरिएंट को भारत NCAP में टेस्ट किया गया था। इन दोनों ही वेरिएंट्स में नैच्युरली एस्पिरेटेड इंजन मौजूद था। इन दोनों वेरिएंट्स के साथ ही कार के टर्बो इंजन ऑप्शन वाले मैक्स और प्लस वेरिएंट्स का भी क्रैश टेस्ट किया गया था। क्रैश टेस्ट के दौरान कार को एडल्ट प्रोटेक्शन में 32 में से 26.19 और चाइल्ड प्रोटेक्शन के मामले में 49 में से 35.90 पॉइंट्स दिए गए हैं।

बसाल्ट के खास फीचर्स

सिट्रोएन बसाल्ट में झुकती हुई रूफलाइन है जो इसके पिछले हिस्से में लगे स्पॉइलर तक जाती है। टेललाइट एलईडी जैसी दिखती है, लेकिन ये बल्ब वाली है। इसे 5 रंगों - पोलर व्हाइट, स्टील ग्रे, प्लैटिनम ग्रे, गार्नेट रेड और कॉस्मो ब्लू में उपलब्ध कराया गया है। केबिन में झांकें तो अच्छी डिजाइन वाले डैशबोर्ड पर 10.25-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन, 7-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 15 वाट वायरलेस फोन चार्जर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसे कई फीचर्स मिले हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited