सिट्रॉएन जल्द ला रही 320 KM रेंज वाली सस्ती इलेक्ट्रिक कार, देश में शुरू हुई बुकिंग

Citroen फरवरी 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार eC3 भारत में लॉन्च करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है. इस कार को C3 हैचबैक पर बनाया गया है और सिंगल चार्ज में ये 320 KM तक चलती है.

Citroen eC3 Electric Car Bookings Open

कंपनी ने लॉन्च से पहले ही नई इलेक्ट्रिक हैचबैक से पर्दा हटा लिया है

मुख्य बातें
  • सिट्रॉएन ईसी3 की बुकिंग हुई शुरू
  • 25,000 रुपये टोकन देकर करें बुक
  • सिंगल चार्ज में चलेगी 320 किमी!
Citroen eC3 Bookings Open In India: सिट्रॉएन इंडिया बहुत जल्द नई इलेक्ट्रिक कार ईसी3 लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की मौजूदा सबसे सस्ती हैचबैक सिट्रॉएन सी3 पर आधारित है. इस किफायती इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है और 25,000 रुपये टोकन देकर इसे ऑनलाइन या कंपनी की सभी डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है. फरवरी 2023 में सिट्रॉएन ईसी3 को लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी ने लॉन्च से पहले ही नई इलेक्ट्रिक हैचबैक से पर्दा हटा लिया है और इसके साथ वही फीचर्स मिलने वाले हैं जो सी3 के स्टैंडर्ड मॉडल के साथ उपलब्ध कराए जा रहे हैं. भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा टिआगो ईवी से होगा.
दिखने में एक जैसी हैं सी3 और ईसी3
सिट्रॉएन इंडिया ने नई ईसी3 और सी3 को दिखने में करीब-करीब एक जैसा बनाया है, हालांकि इलेक्ट्रिक और नॉन इलेक्ट्रिक में अंतर दिखाने के लिए आगामी ईसी3 के साथ नीले हाइलाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावा फ्यूल टैंक की जगह आपको चार्जिंग पोर्ट भी नया मिलेगा. जहां सिट्रॉएन ने इसे बी-सेगमेंट हैचबैक बताया है, वहीं दिखने में ये बिल्कुल बेबी एसयूवी नजर आती है. इसका लुक जोरदार है और ठीक-ठाक हेडरूम के अलावा केबिन में भी काफी जगह मिलती है. इसके अलावा बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस ईसी3 को मिला है, वहीं इसका व्हीलबेस 2,450 मिमी है.
सिंगल चार्ज में 320 किमी तक चलेगी
नई सिट्रॉएन ईसी3 इलेक्ट्रिक हैचबैक के साथ 29.2 किलोवाट-आर एलएफपी बैटरी पैक दिया गया है जो छोटे साइज की इलेक्ट्रिक मोटर को ताकत देता है. ये इलेक्ट्रिक मोटर 56 बीएचपी ताकत और 143 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है जो शहरी इलाकों में इस्तेमाल के हिसाब से पर्याप्त है. एक बार फुल चार्ज करने पर ईवी को 320 किमी तक चलाया जा सकता है. 6.8 सेकंड में ये इलेक्ट्रिक कार 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 107 किमी/घंटा बताई जा रही है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited