जोरदार रेंज, धाकड़ लुक और बेहतरीन फीचर्स वाले दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारत में हुए लॉन्च

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Enigma ने भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स GT 450 Pro और Crink V1 लॉन्च कर दिए हैं। इन दोनों की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 89,000 और 94,000 रुपये है। ये दिखने में जोरदार हैं और फीचर्स भी अच्छे हैं।

Enigma GT 450 Pro And Crink V1 Electric Scooters

इनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 89,000 रुपये और 94,000 रुपये रखी गई है।

मुख्य बातें
  • एनिग्मा ने लॉन्च किए दो नए ई-स्कूटर्स
  • कम कीमत में मिल रहे जोरदार फीचर्स
  • 89,000 रुपये है इनकी शुरुआती कीमत

Enigma Electric Scooters Launch: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता एनिग्मा ने जीटी 450 और क्रिंक वी1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के हाई स्पीड वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं। इनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 89,000 रुपये और 94,000 रुपये रखी गई है। ग्राहक एनिग्मा शोरूम और चुनिंदा ग्रीव्स कॉटन आउटलेट पर जाकर ये ई-स्कूटर खरीद सकते हैं। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के हिसाब से एनिग्मा भारत में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की ऑनलाइन बिक्री भी जल्द शुरू करने वाली है। लुक के मामले में दोनों स्कूटर्स काफी ट्रेंडी हैं और इस कीमत पर ग्राहकों को ये बढ़िया फीचर्स देते हैं।

ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च को तैयार है हार्ली-डेविडसन की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल, पढ़ें सब कुछ

सिंगल चार्ज में कितना चलेंगे?

एनिग्मा ने जीटी 450 प्रो के साथ 40 एएच लिथियम-आयन बैटरी दी है और इसकी रेंज 120 किमी/चार्ज होने का दावा किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है और 10 एंपियर के चार्जर से इसे 3.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। ये ई-स्कूटर 200 किग्रा तक भार उठा सकता है। एनिग्मा क्रिंक वी1 को 36 एएच लिथियम-आयन बैटरी मिली है जो फुल चार्ज में 140 किमी तक रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है और ये 210 किग्रा तक भार वहन कर सकती है। चार्जिंग दोनों की समान है।

फीचर्स भी दोनों के जोरदार

एनिग्मा जीटी 450 प्रो और क्रिंक वी1 को अच्छे फीचर्स मिले हैं। इनमें से जीटी 450 प्रो के अगले पहिये में डिस्क और पिछले में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं, वहीं क्रिंक वी1 के दोनों पहियों में कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स लगाए हैं। एनिग्मा के ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 6 रंगों में उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें ग्रे, गोल्ड, व्हाइट, सिल्वर, ब्लू और मैट ब्लैक शामिल हैं। कंपनी ने ये पुष्टि भी कर दी है कि जीटी 450 प्रो फेम2 पॉलिसी के अंदर आती है, कहने का मतलब ग्राहकों को इस ई-स्कूटर पर सब्सिडी मिलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited