बेहतरीन लुक वाला नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगा 201 किमी तक

Pure EV ने नया ePluto 7G Max ELectric Scooter भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में इलेक्ट्रिक स्कूटर को 201 किमी तक चलाया जा सकता है।

Pure EV ePluto 7G Max Electric Scooter

कंपनी ने चार रंगों - मैट ब्लैक, रेड, ग्रे और व्हाइट में ये नया स्कूटर पेश किया है।

मुख्य बातें
  • प्योर ईवी ईप्लूटो 7जी मैक्स लॉन्च
  • सिंगल चार्ज में चलेगा 201 किमी
  • जोरदार फीचर्स से लैस ई-स्कूटर
Pure EV ePluto 7G Max: इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप प्योर ईवी ने नया ईप्लूटो 7जी मैक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये है। कंपनी ने चार रंगों - मैट ब्लैक, रेड, ग्रे और व्हाइट में ये नया स्कूटर पेश किया है। जहां ग्राहकों को सामान्य रूप से 60,000 किमी तक वॉरंट कंपनी की ओर से मिल रही है, वहीं इसे 70,000 किमी तक बढ़ाने का विकल्प भी मौजूद है। प्योर ईवी ने ईप्लूटो 7जी मैक्स के साथ 3.5 किलोवाट-आर का बैटरी पैक दिया है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये 201 किमी तक रेंज देती है।

जोरदार फीचर्स से लैस

इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.4 किलोवाट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है और यहां तीन राइडिंग मोड्स ग्राहकों को मिलेंगे। ईप्लूटो 7जी मैक्स के साथ कई सारे हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं जिनमें हिलस्टार्ट असिस्ट, डाउनहिल असिस्ट, कोस्टिंग रीजेन, रिवर्स मोड और स्मार्ट एआई बैटरी के लिए मिला है। कुल मिलाकर इस कीमत पर अगर आपको ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महंगा लग रहा है तो इसके फीचर्स ईप्लूटो 7जी मैक्स को पैसा वसूल बनाते हैं।

खास है इसकी ब्रेकिंग

प्योर ईवी ने ईप्लूटो 7जी मैक्स की ब्रेकिंग को काफी बेहतर बनाया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्रेकिंग, गाड़ी रुकने में लगने वाला समय, पहिये के घूमने की स्पीड और ब्रेकिंग फोर्स में सुधार आया है। यानी अगले और पिछले ब्रेक्स अब पहले से 30 प्रतिशत ज्यादा बेहतर हो गए हैं। यहां ईएसी ब्रेकिंग सिस्टम भी मिला है जिससे इसकी सेफ्टी में भी सुधार आया है। प्योर ईवी का कहना है कि वो अपने डीलरशिप नेटवर्क में विस्तार कर रहे हैं और वित्त वर्ष 2024 तक इसे 300 टचपॉइंट तक ले जाया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited