बिना इंतजार फेस्टिव सीजन में खरीदनी है कार, तो चेक करें मिनिमम वेटिंग पीरियड वाली गाड़ियों की लिस्ट

Cars With No Waiting Period: कई कारों पर कम या शून्य वेटिंग पीरियड है। मगर गाड़ी के रंग और लोकेशन के आधार पर वेटिंग पीरियड कम-ज्यादा हो सकता है। इसलिए खरीदारी से पहले डीलर से संपर्क जरूर करें।

Cars With No Waiting Period

बिना वेटिंग पीरियड वाली कारें

मुख्य बातें
  • कई कारों पर है बहुत कम वेटिंग पीरियड
  • स्कोडा कुशाक लिस्ट में शामिल
  • मारुति जिम्नी जीरो वेटिंग पीरियड पर मिल रही
Cars With No Waiting Period: बहुत से ग्राहक दिवाली के करीब त्योहारी सीजन (Festive Season) के दौरान नई कार खरीदना पसंद करते हैं। हालाँकि, अधिक डिमांड, सेमीकंडक्टर्स की कमी और सप्लाई चेन में दिक्कत के कारण, कुछ कार मॉडलों का वेटिंग पीरियड बहुत अधिक होता है। पर फिर भी कुछ कारें ऐसी हैं, जिनका वेटिंग बहुत कम या बिलकुल नहीं है। आइए जानिए इन मॉडलों के बारे में।

लोकेशन से बदल सकता है वेटिंग पीरियड

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार कई कारों पर कम या शून्य वेटिंग पीरियड है। मगर गाड़ी के रंग और लोकेशन के आधार पर वेटिंग पीरियड कम-ज्यादा हो सकता है। इसलिए खरीदारी से पहले डीलर से संपर्क जरूर करें।

स्कोडा कुशाक

स्कोडा की कुशाक को 2021 में लॉन्च किया गया था। त्योहारी सीजन के दौरान इसे 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है। इसका वेटिंग पीरियड बहुत कम है।

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस हुंडई लाइनअप में एक पॉपुलर हैचबैक है। यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 83 हॉर्सपावर और 113.8 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसका सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध है। इसका सीएनजी वेरिएंट केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

टाटा टियागो

टाटा टियागो भी भारत में एक और लोकप्रिय हैचबैक कार है। यह चल रहे त्योहारी सीज़न के दौरान भी उपलब्ध है। टियागो 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वाली कार है। इसका इंजन 86 हॉर्सपावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी

मारुति सुजुकी ने हाल ही में एसयूवी जिम्नी लॉन्च की है। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है ज़ेटा ट्रिम और टॉप-स्पेक अल्फा ट्रिम। टॉप-स्पेक अल्फा वेरिएंट कई लोकेशनों पर बहुत कम या बिना किसी वेटिंग पीरियड के उपलब्ध है।

रेनॉल्ट क्विड

रेनॉल्ट क्विड भारत में फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी के लिए सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है। यह दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है: एक 800cc इंजन जो 53 हॉर्सपावर और 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, और 1.0-लीटर इंजन 67 हॉर्सपावर और 91 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसकी कीमत 5.67 लाख रुपये से शुरू है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited