इसी साल भारत के 100 शहरों में बिकने लगेंगे Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, कंपनी का बड़ा प्लान

Hero Electric इलेक्ट्रिक लगातार सुर्खियों में बनी हुई है और अब कंपनी ने ऐलान किया है कि 2023 में ही करीब 100 शहरों में हीरो वीडा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे जाने लगेंगे। कंपनी फिलहाल भारत में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेच रही है।

Hero Vida Set To Expand Its Reach To Almost 100 Cities

वीडा ने इस कैलेंडर वर्ष 2023 में लगभग 100 शहरों में अपनी पहुँच बढ़ाने की योजना बनाई है।

मुख्य बातें
  • हीरो इलेक्ट्रिक कर रही विस्तार
  • इसी साल 100 शहरों तक पहुंचेगी
  • इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचती है कंपनी
Hero Vida Dealership Expansion: विश्व में मोटरसायकल और स्कूटर के सबसे बड़े निर्माता, हीरो मोटोकॉर्प के उभरते हुए मोबिलिटी ब्रांड, हीरो द्वारा पॉवर्ड वीडा देश में अपने ऑपरेशंस का विस्तार करने के लिए तैयार है। वीडा ने इस कैलेंडर वर्ष 2023 में लगभग 100 शहरों में अपनी पहुँच बढ़ाने की योजना बनाई है। यह देश में विस्तार करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के विशाल डीलर नेटवर्क का इस्तेमाल करेगा।
V1+ की कीमत अब 119,900
इन विस्तार योजनाओं में वीडा वी1 के नए मूल्यों से मदद मिलेगी। सभी नई बुकिंग और ग्राहकों को आगे की जाने वाली बिक्री नए मूल्यों में की जाएगी। वीडा वी1 प्लस की कीमत अब 119,900 रु. और वीडा वी1प्रो की कीमत अब 139,900 रु. होगी। (पूरे भारत में एक्स-शोरूम मूल्य, पोर्टेबल चार्जर और फेम 2 सब्सिडी सहित)। ये मूल्य इसे ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों की पहुंच में लेकर आएंगे और स्कूटर की श्रेणी में इलेक्ट्रिक वाहन की ओर परिवर्तन में तेजी आ सकेगी।
सब्सिडी के आधार पर मूल्य अलग-अलग
राज्यों में दी जाने वाली अलग-अलग सब्सिडी के आधार पर देश में इसके मूल्य अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, गुजरात में राज्य की सब्सिडी मिलाकर वीडा वी1प्लस 99,900 रु. और वीडा वी1 प्रो 119,900 रु. के एक्स-शोरूम मूल्य में मिलेंगे।
100 शहरों में विस्तार
डॉ. स्वदेश श्रीवास्तव, हेड- इमर्जिंग मोबिलिटी बिज़नेस यूनिट (ईएमबीयू), हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, ‘‘ग्रीन मोबिलिटी को जनसमूह तक ले जाने और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) श्रेणी की वृद्धि में तेजी लाने के लिए हम पूरे देश में वीडा का तेज विस्तार कर रहे हैं। हम 100 शहरों में अपना विस्तार करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के मौजूदा नेटवर्क का उपयोग करेंगे। हमें विश्वास है कि हमारे ये नए मूल्य और ज्यादा ग्राहकों को ईवी स्कूटर श्रेणी में लेकर आएंगे, और उन्हें वीडा के विश्वस्तरीय ‘‘चिंतारहित ईवी परिवेश’’ का अनुभव प्रदान करेंगे। हमारे ग्राहक-केंद्रित सिद्धांत के साथ हम वीडा वी1 के मौजूदा ग्राहकों को भी मूल्य का फायदा प्रदान करेंगे।’’
Vida V1 की बुकिंग शुरू
डिजिटल-फर्स्ट, ऑम्नीचैनल दृष्टिकोण के तहत वीडा के पास बैंगलुरू और जयपुर में एक्सपीरियंस सेंटर और दिल्ली में पॉप-अप स्टोर हैं। इन आठ नए शहरों में Vida V1 की बुकिंग शुरू हो चुकी है, और डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited