Karizma से Hero का प्रीमियम बाजार पर दांव, कंपनी करेगी ताबड़तोड़ लांच

Hero Focus on Premium Bike Segment With New Karizma: प्रीमियम बाइक सेगमेंट में कंपनी अगले एक साल तक हर तिमाही में एक नया उत्पाद लाने की कोशिश में है। कंपनी की इस सेगमेंट में हिस्सेदारी सिर्फ चार-पांच प्रतिशत है।

hero karizma

नई करिज्मा लांच

Hero Foucs on Premium Bike Segment With New Karizma:देश की नंबर वन दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में प्रीमियम बाइक सेगमेंट अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए नए मॉडल उतारने के साथ बिक्री नेटवर्क को भी बेहतर करने की योजना बना रही है। इसी रणनीति के तहत कंपनी ने 90 के दशक वाली पॉपुलर बाइक करिज्मा को फिर से लॉन्च किया है। नई करिज्मा पिछले मॉडल से काफी अलग है। इसमें मोटरसाइकिल के डिजाइन, फीचर्स और इंजन में बदलाव किए गए हैं। इसकी शुरूआती कीमत 1.72 लाख रुपये है। जाहिर है कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री कर होंडा सहित दूसरी दिग्गज कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी में है।

प्रीमियम सेगमेंट में ताबड़तोड़ लांच की तैयारी

नई रणनीति पर कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि प्रीमियम बाइक सेगमेंट में कंपनी अगले एक साल तक हर तिमाही में एक नया उत्पाद लाने की कोशिश में है। कंपनी की इस सेगमेंट में हिस्सेदारी सिर्फ चार-पांच प्रतिशत है।गुप्ता ने कहा कि इस सेगमेंट में हमारी गतिविधि अभी शुरू हुई है। कंपनी बहुत तेजी से प्रीमियम उत्पादों का एक पूरा पोर्टफोलियो तैयार करना चाहती है और इस काम को अंजाम दिया जा रहा है। इसी कड़ी में हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पुराने ब्रांड ‘करिज्मा’ को फिर से पेश किया है।
इस ब्रांड की बाइक करिज्मा एक्सएमआर को 1.72 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है। यह 210सीसी इंजन से लैस है। देश में 150सीसी से लेकर 450सीसी इंजन क्षमता वाली प्रीमियम बाइक का सेगमेंट सालाना 20-25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है लेकिन सवारी मोटरसाइकिल सेगमेंट की दिग्गज हीरो मोटोकॉर्प इसमें पिछड़ी हुई है। कंपनी आने वाले समय में इस बाजार में पहुंच बनाना चाहती है।इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प की अगली आठ तिमाहियों में 800 बिक्री केंद्र खोलने की योजना है। गुप्ता ने कहा कि इनमें से अधिकांश स्टोर मौजूदा स्टोर के ही उन्नत संस्करण होंगे। इसके अलावा अगली चार तिमाहियों में स्पेशल स्टोर भी खोले जाएंगे।

नई करिज्मा में क्या है खास

नई हीरो करिज्मा में फुल एलईडी लाइटिंग, ऊंची विंडस्क्रीन, पीछे और साइड पैनल्स में एयरोडायनेमिक्स, आगे की तरफ माउंट हुए मिरर दिए गए हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन के साथ आसानी से कनेक्टिविटी के भी फीचर दिए गए हैं। यह 210सीसी इंजन से लैस है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited