Hero टू-व्हीलर खरीदना है तो मार्च में ही खरीद लें, अप्रैल से बढ़ाए जाएंगे दाम

Hero MotoCorp 1 अप्रैल 2023 से अपने चुनिंदा टू-व्हीलर्स के दाम बढ़ाने वाली है. कंपनी जल्द लागू होने वाले नए BS6 Phase-II और RDE ईंधन नियमों के हिसाब से गाड़ियां अपडेट कर रही है और यही इजाफे की वजह बताई गई है.

Hero MotoCorp To Hike Prices Of Select Two Wheelers

कंपनी ने अब तक ये जानकारी नहीं दी है कि किन बाइक्स की कीमतें बढ़ने वाली हैं.

मुख्य बातें
  • 1 अप्रैल से महंगी होंगी हीरो बाइक्स
  • 2 फीसदी तक बढ़ाई जाएगी कीमत
  • चुनिंदा टू-व्हीलर्स की कीमत बढ़ेगी
Hero MotoCorp To Hike Prices From 1st April 2023: हीरो मोटोकॉर्प के टू-व्हीलर्स देशभर में ग्राहकों को खूब पसंद आते हैं क्योंकि ये किफायती और पैसा वसूल होते हैं. लेकिन अब कंपनी ने 1 अप्रैल 2023 से अपने चुनिंदा मॉडल्स की कीमत में इजाफे का ऐलान कर दिया है. हीरो ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में लिखा, -चुनिंदा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर्स की एक्सशोरूम कीमत में 1 अप्रैल 2023 से बढ़ोतरी की जाने वाली है.- हालांकि कंपनी ने अब तक ये जानकारी नहीं दी है कि किन बाइक्स की कीमतें बढ़ने वाली हैं.
क्यों बढ़ने वाली है कीमत
1 अप्रैल से भारत में नए बीएस6 फेज-2 और आरडीई ईंधन नियम अनिवार्य कर दिए जाएंगे, इसके हिसाब से वाहन निर्माता अपनी गाड़ियों को अपडेट करने में जुट गई हैं. इसे लेकर कंपनी ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों को बढ़ी हुई कीमत का बहुत कम बोझ उठाना पड़े, इसीलिए कंपनी आसान फायनेंस उपलब्ध करा रही है. कंपनी ने आगे जानकारी दी है कि चुनिंदा टू-व्हीलर्स की कीमत में करीब 2 फीसदी का इजाफा किया जाएगा, लेकिन अब तक ये नहीं बताया कि दाम कितने बढ़ेंगे.
क्या है नए ईंधन नियमों का मतलब
बीएस6 फेज-2 और आरडीई ईंधन नियम भारत में अगले वित्त वर्ष की शुरुआत यानी 1 अप्रैल से लागू कर दिए जाएंगे. इनमें आरडीई से मतलब रियल टाइम ड्राइव एमिशन से है. यहां वाहन चालकों को तय सीमा से ज्यादा ईंधन स्तर पहुंचने पर रियल टाइम जानकारी मिलने वाली है. इसमें वाहनों के साथ एक डिवाइस लगाई जा रही है जो गाड़ियों में जलने वाले ईंधन को मॉनिटर करेगी और ड्राइवर-राइडर को लाइव जानकारी उपलब्ध कराएगी.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited