Honda जल्द लॉन्च करने वाली है नई मोटरसाइकिल, इस बार दिखा डिजिटल डिस्प्ले

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने जल्द लॉन्च होने वाली नई मोटरसाइकिल का टीजर जारी किया है। इस बार टीजर में बाइक का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिखाया गया है। ये 150-160 सीसी बाइक होगी।

Honda New SP160

बाइक के नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक दिखी है।

मुख्य बातें
  • होंडा ला रही नई मोटरसाइकिल
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिखा
  • 150-160 सीसी की होगी बाइक
New Honda Motorcycle: होंडा टू-व्हीलर्स भारत में जल्द नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जिसका नया टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है। इसमें बाइक के नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक दिखी है। नई होंडा मोटरसाइकिल का मुकाबला भारतीय मार्केट में हीरो एक्सट्रीम 160आर, बजाज पल्सर एन160 और टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी जैसी बाइक्स से होने वाला है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई होंडा मोटरसाइकिल पहले से मौजूद ब्रांड के अंतर्गत लॉन्च की जाने वाली है और इसका नाम संभवतः होंडा एसपी160 होगा।

कितना दमदार होगा इंजन

होंडा टू-व्हीलर्स ने पहले से मार्केट में बिक रही 150-160 सीसी सेगमेंट की प्रीमियम मोटरसाइकिल के साथ 162 सीसी का इंजन दिया है। इनमें होंडा एक्स-ब्लेड और यूनीकॉर्न के साथ कंपनी ने 162 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 13.27 बीएचपी ताकत और 5,500 आरपीएम पर 14.59 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। नई होंडा मोटरसाइकिल के साथ भी यही इंजन दिया जा सकता है।

क्या-क्या नया मिलेगा?

इस नई होंडा मोटरसाइकिल में दमदार इंजन के अलावा पुर्जे भी इसी सेगमेंट की बाकी बाइक्स से लिए जा सकते हैं। नई होंडा बाइक के अगले और पिछले हिस्से में क्रमशः टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जाएंगे। इसके अलावा सामान्य तौर पर अगला पहिया डिस्क ब्रेक से लैस होगा। हमारा मानना है कि होंडा मोटरसाइकिल को फीचर्स भी बाकी बाइक्स वाले ही मिलेंगे। अभी कंपनी इस बाइक से पर्दा हटाने वाली है, वहीं इसे सितंबर 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited