Honda कुछ ही महीनों में लॉन्च करेगी Activa Electric, धमाल मचा देगा ये नया स्कूटर

Honda Activa Electric Launch Timeline: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर योगेश माथुर बहुत दिलचस्प जानकारी उपलब्ध कराई है। उन्होंने बताया कि कंपनी अगले साल की पहली तिमाही में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि ये होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक होगी।

Honda Activa Electric Launch Timeline

2025 की शुरुआत में कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर देगी।

मुख्य बातें
  • होंडा 2025 की शुरुआत में मचाएंगी धमाल
  • कंपनी लॉन्च करेगी अपना पहला ई-स्कूटर
  • होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार होगा?
Honda Activa Electric Launch Timeline: होंडा का एक्टिवा स्कूटर भारत में खूब पसंद किया जाता है और अब कंपनी इसका नया अवतार लॉन्च करने वाली है। लंबे समय से मार्केट में एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लेकर अफवाह चल रही है, अब ये जानकारी मिली है कि 2025 की शुरुआत में कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर देगी। सियाम के सालाना सेशन में होंडा ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारत में लॉन्च की जानकारी दी है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के डायरेक्टर योगेश माथुर ने इसे लेकर काफी सारी जानकारी उपलब्ध कराई है।

प्रोडक्शन प्लांट तैयार!

हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि होंडा ने अपने गुजरात और कर्नाटक प्लांट में बढ़ती मांग को देखते हुए दो मैन्युफैक्चरिंग लाइन शुरू कर दी हैं। इसके अलावा होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अपने कर्नाटक प्लांट को इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए भी तैयार कर रही है। बता दें कि दिसंबर 2024 से इसका प्रोडक्शन शुरू हो सकता है, वहीं 2025 की शुरुआत तक कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर देगी। बड़ी संभावना है कि होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा इलेक्ट्रिक होने वाला है।

कैसी होगी एक्टिवा इलेक्ट्रिक

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि शुरूआती दौर में एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ ईवी मार्केट में एंट्री के हिसाब से पेश किया जाएगा। असल में ये होंडा एक्टिवा को हल्के बदलावों वाला इलेक्ट्रिक वर्जन होगा और इसे डेडिकेटेड ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार नहीं किया जाएगा। कुल मिलाकर मुकाबले के हिसाब से एक्टिवा इलेक्ट्रिक में कोई आकर्षित करने वाला फैक्टर नहीं होगा। इसके साथ फिक्स्ड बैटरी पैक मिलने का अनुमान है और इसकी टॉप स्पीड करीब 50 किमी/घंटा होगी। इसका मुकाबला भारत में ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी जैसे ब्रांड्स से होने वाला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited