जोरदार लुक वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल OXO हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी इतना

Hop Electric Mobility ने हैदराबाद ई-मोटर शो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक OXO लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.56 लाख रुपये है. सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक बाइक को 150 किमी चलाया जा सकता है.

Hop Oxo Electric Bike

हाल में हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हैदराबाद ई-मोटर शो में शोकेस की गई है.

मुख्य बातें
  • हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च
  • सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किमी!
  • 1.56 लाख रुपये शुरुआती कीमत
Hop Oxo Electric Motorcycle: जयपुर आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है. नई हॉप ऑक्सो की एक्सशोरूम कीमत 1.56 लाख रुपये से शुरू होती है और कंपनी ने इसे 5 रंगों में पेश किया है. हाल में हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हैदराबाद ई-मोटर शो में शोकेस की गई है. बीते कुछ समय से देश के मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड में बड़ा इजाफा देखने को मिला है, ऐसे में ये नई इलेक्ट्रिक बाइक स्कूटर्स के अलावा ग्राहकों के लिए एक दमदार विकल्प बनकर सामने आई है.
सिंगल चार्ज में इतना चलेगी
हॉप ऑक्सो को 72 वोल्ट आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है जिसके साथ 6.2 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर मिली है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक मोटर 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. ई-बाइक को 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें ईको, पावर और स्पोर्ट शामिल हैं, वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा है. कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.75 किलोवाट-आर लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है और दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज में ये 150 किमी तक रेंज देती है.
कितनी देर में चार्ज होगी ई-बाइक
हॉप इलेक्ट्रिक ने ऑक्सो को 5 रंगों में पेश किया है जिनमें ट्वाइलाइट ग्रे, कैंडी रेड, मैग्नेटिक ब्लू, इलेक्ट्रिक येल्लो और ट्रू ब्लैक शामिल हैं. हॉप का कहना है कि 16 एंपियर पावर सॉकेट में इसके पोर्टेबल चार्जर की मदद से इलेक्ट्रिक बाइक का बैटरी पैक 4 घंटे से भी कम समय में 0-80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो ऑक्सो के साथ 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो 4जी कनेक्टिविटी के साथ आता है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited