Hyundai Creta EV: टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, मिल सकते हैं ये दमदार फीचर्स

ह्यून्दे की इलेक्ट्रिक कार आइकॉनिक को भी भारत में काफी पसंद किया जाता है। साथ ही भारत में इलेक्ट्रिक कारों की तरफ लोगों का आकर्षण देखते हुए कंपनी ने फैसला किया था कि वह अपनी मिड-साइज SUV, क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार भी पेश करेगी। अब क्रेटा EV एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। आइये आपको बताते हैं कि इस कार में आपको क्या कुछ खास देखने को मिल सकता है।

Hyundai Creta EV

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई ह्यून्दे क्रेटा

Hyundai Creta EV: पिछले कुछ समय के दौरान भारत में इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जाने लगा है। दूसरी तरफ ह्यून्दे की मिड साइज SUV क्रेटा, भारत में सुपरहिट हो चुकी है। एक के बाद एक यह कार कई शानदार रिकॉर्ड्स भी बना रही है। फिलहाल ह्यून्दे की इलेक्ट्रिक कार आइकॉनिक, भारतीय मार्केट में मौजूद है और इसे भी काफी पसंद किया जाता है। इन सब कारणों को देखते हुए ही ह्यून्दे ने क्रेटा EV को भारतीय मार्केट में उतारने का फैसला लिया था। कंपनी ने जब से क्रेटा EV को भारतीय मार्केट में उतारने की घोषणा की थी तभी से लोग इसके बारे में जानना चाहते थे। एक बार फिर ह्यून्दे क्रेटा को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइये आपको बताते हैं कि क्रेटा EV में आपको क्या कुछ खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं?

डिजाईन और इंटीरियरडिजाईन की बात करें तो क्रेटा देखने में काफी हद तक पेट्रोल और डीजल वेरिएंट जैसी ही दिखेगी। हालांकि क्रेटा EV में रिडिजाइन की गई ग्रिल देखने को मिलेगी और कार के फ्रंट एवं रियर बंपर्स में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। क्रेटा EV में आपको 17 इंच के एलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। कार के इंटीरियर में आपको डीजल और पेट्रोल वेरिएंट जैसा डैशबोर्ड डिजाईन ही देखने को मिलता है। कार में आपको टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी टचस्क्रीन वाला ही देखने को मिलता है।

बैटरी और अन्य फीचर्सक्रेटा EV की इलेक्ट्रिक मोटर या फिर बैटरी को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो क्रेटा EV में आपको 45-50 kWh की क्षमता वाली बैटरी मिल सकती है। एक बार चार्ज करने पर यह बैटरी आपको 450 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकती है। ह्यून्दे क्रेटा में आपको ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार फीचर्स, पैनारोमिक सनरूफ, एयर प्योरीफायर, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट और ADAS जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो क्रेटा EV को इस साल के अंत तक भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है। इस कार का मुकाबला महिंद्रा XUV 400, MG ZS EV और टाटा नैक्सॉन EV जैसी कारों से होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited