नई क्रेटा मार्केट में मचा रही हंगामा, अब इसके एन लाइन वेरिएंट की बुकिंग हुई शुरू

Hyundai Creta N Line Bookings: Hyundai India की New Creta SUV मार्केट में हंगामा मचा रही है, इसी बीच कंपनी Creta N Line Variant भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। 11 March को पर्दा हटाने से पहले डीलरशिप लेवल पर इसकी Booking शुरू हो गई है।

New Hyundai Creta N Line

क्रेटा एन लाइन में दिलचस्पी रखने वाले 20,000 से 25,000 रुपये टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं।

मुख्य बातें
  • ह्यून्दे क्रेटा एन लाइन की बुकिंग शुरू
  • डीलरशिप लेवल पर कर सकते हैं बुक
  • 25,000 रुपये तक लगेगी टोकन राशि
Hyundai Creta N Line Bookings: ह्यून्दे इंडिया 11 मार्च को क्रेटा के एन लाइन वेरिएंट से पर्दा हटाने वाली है। अब जानकारी मिली है कि डीलरशिप लेवल पर इस एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है और क्रेटा एन लाइन में दिलचस्पी रखने वाले 20,000 से 25,000 रुपये टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इसकी बिक्री और डिलीवरी 11 मार्च से ही शुरू कर दी जाएगी। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ह्यून्दे क्रेटा का एन लाइन वेरिएंट बहुत जोरदार होगा, इसमें नई ग्रिल, स्पोर्टी अगले और पिछले बंपर, बड़ा रूफ स्पॉइलर, 18-इंच के अलॉय व्हील्स और खास थंडर ब्लू पेंट दिया गया है। इसमें डुअल टिप एग्ज्हॉस्ट पाइप्स भी मिलेंगे।

कितना दमदार होगा इंजन

ह्यून्दे क्रेटा एसयूवी के एन लाइन वेरिएंट को 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 158 बीएचपी ताकत जनरेट करता है। यही इंजन स्टैंडर्ड क्रेटा के साथ भी दिया जाता है। इस इंजन के साथ ह्यून्दे ने डीसीवी ट्रांसमिशन दिया ही है, लेकिन एन लाइन वेरिएंट में ग्राहकों के पास 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स चुनने का भी विकल्प होगा। टर्बो इंजन के साथ ये एसयूवी सिर्फ लुक में ही नहीं, परफॉर्मेंस में भी तगड़ी होगी। हालांकि इसकी कीमत स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी।

कितनी हो सकती है कीमत

क्रेटा का स्टैंडर्ड वेरिएंट पहले से पैसा वसूल इंटीरियर के साथ आता है, एन लाइन वेरिएंट का इंटीरियर पूरी तरह ब्लैक थीम पर बना होगा। इसके साथ एन लाइन के लिए खास पुर्जे भी मिलेंगे जिनमें तीन स्पोक वाला स्टीयरिंग व्हील, एन लाइन का खास गियर लीवर, डैशबोर्ड पर लाल एक्सेंट और लेदर अपहोल्स्ट्री शामिल हैं। पहले की तरह ह्यून्दे इंडिया इस बार भी क्रेटा के एन लाइन को दो वेरिएंट्स - एन8 और एन10 में पेश कर सकती है। अनुमान है कि इस स्पेशल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 21 लाख रुपये होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited