नई जनरेशन Hyundai i20 का लुक देखेंगे तो हो जाएगा इससे प्यार, फीचर्स भी जबरदस्त

Hyundai ने यूरोपीय मार्केट के लिए नई i20 Facelift से पर्दा हटा लिया है जो दिखने में बहुत जोरदार है। मौजूद मॉडल से अलग स्टाइल की इस नई हैचबैक के साथ सामान्य तौर पर कई नए फीचर्स भी कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं।

2024 Hyundai i20 Facelift Breaks Cover

अगले हिस्से में बदली हुई ग्रिल और नई डिजाइन के एलईडी डीआरएल देखने को मिले हैं।

मुख्य बातें
  • नई जनरेशन Hyundai i20 से हटा पर्दा
  • ह्यून्दे ने लुक पर किया काफी काम
  • सामान्य तौर पर मिले कई नए फीचर्स
New Hyundai i20 Facelift: ह्यून्दे ने नई i20 फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है जो दिखने में अब तक की सबसे हॉट i20 लग रही है। कंपनी ने फिलहाल यूरोपीय मार्केट के लिए नई हैचबैक पेश की है, हालांकि भारतीय मार्केट में भी बहुत जल्द ये कार लॉन्च की जाने वाली है। अपडेटेड ह्यून्दे i20 को एक्सटीरियर में बड़े बदलाव देने के साथ कंपनी ने इसके केबिन में भी सामान्य रूप से कई नए फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इसके अगले हिस्से में बदली हुई ग्रिल और नई डिजाइन के एलईडी डीआरएल देखने को मिले हैं।
कितनी अलग है नई i20 फेसलिफ्ट
ह्यून्दे ने नई i20 फेसलिफ्ट के अगले हिस्से में नया बंपर लगाया है और इसपर नई डिजाइन के एयर वेंट्स भी नजर आ रहे हैं। इसके अलावा ह्यून्दे का लोगो भी अब ग्रिल की जगह बोनट के निचले हिस्से पर लगाया गया है। 2023 ह्यून्दे i20 का साइड प्रोफाइल लगभग मौजूदा मॉडल जैसा ही रखा गया है, लेकिन यहां भी नया फील देने के लिए कार के साथ नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। पिछला हिस्सा भी काफी कुछ बदल गया है जिसमें रियर बंपर का बड़ा हिस्सा ब्लैक हो गया है।
फीचर्स से लोडेड है i20 फेसलिफ्ट
कंपनी ने अपडेटेड i20 के केबिन में भी बदलाव किए हैं जो इसे मौजूदा मॉडल से कुछ अलग बनाते हैं। नई i20 को डैशबोर्ड पर बदला हुआ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिला है जो 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रमेंट डिस्प्ले के साथ आता है। इसके बाद विकल्प में कंपनी ने 10.25 इंच टचस्क्रीन सिस्टम भी कार को दिया है। कार के साथ सामान्य तौर पर एडीएएस के कई फंक्शंस मिले हैं, इनमें फॉर्वर्ड कोलिजन वार्निंग सिस्टम और लेन कीप असिस्ट शामिल हैं।
एडीएएस और इंजन की जानकारी
एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम में ब्लाइंट स्पॉट कोलिजन अवॉइडेंस, रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिजन अवॉइडेंस और स्मार्ट क्रूज कंट्रोल सिस्टम भी मिले हैं। यूरोप में इस कार के साथ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो दो स्टेट में पेश हुआ है, इनमें से पहला जहां 99 बीएचपी पावर वाला है, वहीं दूसरा 118 बीएचपी ताकत बनाता है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। हमारा मानना है कि इसी साल त्योहारों के सीजन में ये भारत में लॉन्च की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited