Hyundai India ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब सभी कारों में मिलेंगे 6 एयरबैग्स

Hyundai India ने फेस्टिव सीजन में ताबड़तोड़ बिक्री के लिए जोरदार दिमाग लगाया है। अब सभी ह्यून्दे कारों में सामान्य रूप से 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे जो ग्राहकों की सुरक्षा के लिहाज से सराहनीय फैसला कहा जा रहा है।

Hyundai Standard 6 Airbags

अब तक ह्यून्दे सिर्फ तीन कारों - ग्रैंड आई10 निऑस, ऑरा और वेन्यू के साथ 6 एयरबैग्स दे रही थी।

मुख्य बातें
  • ह्यून्दे ने दिया ग्राहकों को तोहफा
  • सभी कारों में मिलेंगे 6 एयरबैग्स
  • त्योहारों से ठीक पहले मास्टर स्ट्रोक
Hyundai Cars 6 Airbags: ह्यून्दे इंडिया ने अपने सभी ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है और अब कंपनी की सभी कारें सामान्य रूप से 6 एयरबैग्स के साथ बेची जाएंगी। ऐसा करने वाली ये भारत की पहली कंपनी बन गई है। बता दें कि हाल ही में नई ह्यून्दे वर्ना को परफेक्ट 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग ग्लोबल एनकैप से मिली है, इसके तुरंत बाद कंपनी ने ये ऐलान किया है। अब तक ह्यून्दे सिर्फ तीन कारों - ग्रैंड आई10 निऑस, ऑरा और वेन्यू के साथ 6 एयरबैग्स दे रही थी। इससे पहले कंपनी ने कुछ कारों में 6 एयरबैग्स 3 कारों के टॉप मॉडल में दिए थे, हालांकि अब सभी कारें और सभी मॉडल्स 6 एयरबैग्स से लैस होंगे।

सस्ती-महंगी सब सेफ

ह्यून्दे इंडिया ने अपनी सभी कारों को 6 एयरबैग्स से लैस करते ही ग्राहकों की सुरक्षा में जोरदार इजाफा किया है। एयरबैग्स देने के अलावा ह्यून्दे ने इसी साल सभी सीट्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर भी अनिवार्य किया है। कुल मिलाकर भारतीय कारों को सुरक्षिता बनाने की पहल के अंतर्गत ये कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा जल्द भारत में बनी कारों का क्रैश टेस्ट भी देश में ही किया जाएगा, यानी 1 अक्टूबर 2023 से भारत एनकैप लागू कर दिया जाएगा।

वर्ना को परफेक्ट 5 स्टार

भारतीय मार्केट में सुरक्षित कारों की भारी डिमांड है और सेफ्टी के मामले में नई ह्यून्दे वर्ना ने भी झंडे गाड़ दिए हैं। ग्लोबन एनकैप यानी न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम ने 2023 ह्यून्दे वर्ना को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। वयस्कों की सुरक्षा के लिए इस सेडान को 34 में से कुल 28.18 अंक मिले हैं, वहीं बच्चों की सेफ्टी के लिए 49 में से 42 अंक नई वर्ना ने पाए हैं। बता दें कि परफेक्ट 5 स्टार रेटिंग पाने वाली ये भारत की पांचवीं कार बनी है, इससे पहले फोक्सवैगन ग्रुप की स्कोडा स्लाविया, कुशक, फोक्सवैगन वर्टिस और टाइगुन को ये शानदार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited