Hyundai Creta और Alcazar के एडवेंचर एडिशन लॉन्च, लगती हैं आर्मी व्हीकल जैसी

Hyundai India ने Creta और Alcazar SUV के नए Adventure Edition लॉन्च किए हैं जिनकी कीमत क्रमशः 15.17 और 19.04 लाख है। कंपनी ने दोनों के स्पेशल एडिशन को कई बदलावों के साथ पेश किया है।

Hyundai Creta And Alcazar Adventure Edition

कंपनी ने इन दोनों कारों के एडवेंचर एडिशन कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश हुए हैं।

मुख्य बातें
  • ह्यून्दे क्रेटा एडवेंचर एडिशन लॉन्च
  • अल्कजार का भी एडवेंचर पेश किया
  • 15.17 लाख रुपये से शुरू है कीमत
Hyundai Creta And Alcazar Adventure Edition: ह्यून्दे इंडिया ने क्रेटा और अल्कजार के एडवेंचर एडिशन लॉन्च कर दिए हैं जिसकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 15.17 लाख और 19.04 लाख रुपये है। क्रेटा के साथ ह्यून्दे ने जहां सिर्फ पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है, वहीं अल्कजार एडवेंचर एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में आया है। ये पहली बार है जब ह्यून्दे ने अल्कजार का स्पेशल एडिशन पेश किया है, ह्यून्दे क्रेटा का नाइट एडिशन कुछ समय पहले ही लॉन्च हुआ है। कंपनी ने इन दोनों कारों के एडवेंचर एडिशन कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश हुए हैं।

क्या-क्या नया मिला ग्राहकों को

क्रेटा और अल्कजार के एडवेंचर एडिशन को इस सेगमेंट में पहली बार मिला डैशकैम है और ये पहले से ह्यून्दे एक्सटर और वेन्यू एन लाइन में दिया जा रहा है। इसके अलावा दोनों कारों को काली ग्रिल और काला ह्यून्दे लोगो दिया गया है। इन्हें और भी कई जगह पर ब्लैक हाइलाइट मिले हैं जिसमें अगले-पिछले और साइड स्किड प्लेट, विंग मिरर्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स, फॉग लैंप की जगह और सिर्फ अल्कजार के साथ मिला टेलगेट गार्निश शामिल हैं। कारों के अगले फेंडर्स पर खास एडवेंचर एडिशन बैज मिले हैं।

रेंजर खाकी रंग काफी आकर्षक

ह्यून्दे क्रेटा और अल्कजार के स्पेशल एडिशन को नया रेंजर खाकी कलर दिया गया है जो नई एक्सटर के साथ पहली बार पेश किया गया था। इसके साथ एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टाइटन ग्रे रंग भी मिले हैं, क्रेटा के साथ दो डुअल-टोन कलर्स और अल्जार को तीन डुअल टोन विकल्प मिले हैं। एडवेंचर एडिशन को पूरी तरह काले रंग का इंटीरियर दिया गया है जिसमें एसी वेंट्स और स्विच पर आपको सेज ग्रीन फिनिश मिलेगा। ये दोनों मॉडल 6 और 7-सीटर सीटिंग में पेश किए गए हैं।

कितनी दमदार हैं दोनों कारें

क्रेटा एडवेंचर एडिशन के साथ ह्यून्दे ने सिर्फ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 115 एचपी ताकत और 144 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। एसएक्स ट्रिम में जहां 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, वहीं एसएक्स ओ सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। अल्कजार की बात करें तो ये 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो 160 एचपी ताकत और 253 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिला है जो 116 एचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited