Hyundai Exter के बाद अब New Creta करेगी कमाल, 2024 में कंपनी को बड़ी बिक्री की उम्मीद

Hyundai Exter ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है और ये कार कंपनी की बिक्री में जोरदार इजाफा भी कर रही है। अब कंपनी ने नई क्रेटा भी लॉन्च कर दी है और इन दोनों कारों के साथ 2024 की बिक्री में बड़े इजाफे की उम्मीद भी की जा रही है।

Hyundai India Sales Prediction 2024

कंपनी की कुल बिक्री में फिलहाल एसयूवी की कुल हिस्सेदारी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

मुख्य बातें
  • ह्यून्दे को 2024 में बड़ी बिक्री की आस
  • एक्सटर और नई क्रेटा जमाएंगी माहौल
  • एसयूवी की बिक्री में उछाल का अनुमान
Hyundai 2024 Sales Prediction: ह्यून्दे इंडिया कई महीनों से एक्सटर के जरिए बिक्री में जोरदार बढ़त दर्ज कर रही है। अब कंपनी ने नई क्रेटा भी लॉन्च कर दी है जिसे इस बिक्री में और भी इजाफा होने वाला है। ह्यून्दे मोटर इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) तरुण गर्ग ने कहा है कि कपंनी को 2024 में अपनी कुल बिक्री में स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। कंपनी की कुल बिक्री में फिलहाल एसयूवी की कुल हिस्सेदारी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार कंपनी तालेगांव में अपने दूसरे संयंत्र पर 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। हालांकि, कंपनी के अधिकारियों ने इसपर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

क्रेटा भी करेगी कमाल!

ह्यून्दे इंडिया ने ग्राहकों की पसंदीदा एसयूवी में एक क्रेटा का 2024 फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,99,900 रुपये है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 17,23,800 रुपये तक जाती है। कंपनी ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया है जिसमें सबसे बड़ा आकर्षक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम यानी एडीएएस है। इस सिस्टम से एसयूवी को मिलाकर एसयूवी के साथ कंपनी ने 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा एक्सटीरियर में भी नजर आने वाले बदलाव किए गए हैं, कुल मिलाकर नई क्रेटा एसयूवी पहले से बहुत आकर्षक हो गई है।

नए में क्या-क्या मिला

2024 ह्यून्दे क्रेटा का चेहरा काफी बदल गया है जिसमें बड़े साइज की ग्रिल, अपडेटेड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एच शेप के डीआरएल और नया कनेक्टेड एलईडी टेललैंप सेटअप शामिल हैं। यहां दूसरी डिजाइन का बंपर और छप पर लगा स्पॉइलर के अलावा बदला हुआ टेलगेट भी मिला है। कंपनी ने इस एसयूवी को 7 वेरिएंट्स - ई, ईएक्स, एस, एस ऑप्शनल, एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स ऑप्शनल में उपलब्ध कराया है। ग्राहकों के पास चुनने के लिए 6 मोनोटोन और एक डुअल टोन कलर ऑप्शन हैं, इनमें रोबस्ट एमेरल्ड पर्ल कलर नया है। कंपनी का दावा है कि नई क्रेटा 21.8 किमी/लीटर तक माइलेज देगी।

फीचर्स से लोडेड केबिन

ह्यून्दे की नई क्रेटा का केबिन अब हाइटेक फीचर्स से लोडेड हो गया है। एसयूवी के साथ दो नए 10.25-इंच स्क्रीन दिए गए हैं, इनमें एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए है। इसके डैशबोर्ड पर भी नए डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं जिससे इसे ताजा लुक मिला है। पूरे केबिन को ताजा लुक देने के लिए एसयूवी में नई अपहोल्स्ट्री दी गई है जो इसे पहले से आकर्षक बनाती है। केबिन में आपको बेहतरीन वाइब देने के लिए एसयूवी को कई रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग भी दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited