नई Hyundai i20 फेसलिफ्ट लॉन्च को तैयार, टीजर में सामने आई खूब सारी जानकारी

Hyundai India बहुत जल्द देश में नई i20 Facelift लॉन्च करने वाली है जिसका टीजर कंपनी ने जारी कर दिया है। इस अपडेटेड प्रीमियम हैचबैक के साथ कई बदलाव ग्राहकों को मिलने वाले हैं जो काफी आकर्षक होंगे।

2023 Hyundai i20 Facelift

हालिया टीजर में नई आई20 के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक देखने को मिली है।

मुख्य बातें
  • जल्द आ रही Hyundai i20 Facelift
  • कंपनी ने जारी किया कार का टीजर
  • बाहर और अंदर मिलेंगे कई बदलाव
New Hyundai i20 Facelift: ह्यून्दे इंडिया ने नई आई20 फेसलिफ्ट का टीजर जारी कर दिया है जिसके जल्द लॉन्च होने का अनुमाल लगाया जा रहा है। ह्यून्दे की आई20 प्रीमियम एसयूवी देश में खूब पसंद की जाती है और इसका फेसलिफ्ट वर्जन के लॉन्च होते ही मुकाबले में गर्मी बढ़ा देगा। हालिया टीजर में नई आई20 के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक देखने को मिली है। नई प्रीमियम हैचबैक को कई कॉस्मैटिक बदलाव मिलने वाले हैं जिनमें नए एल आकार के डीआरएल, दूसरी डिजाइन के अगले और पिछले बंपर्स शामिल हैं। इसके अलावा बदली हुई ग्रिल और अपडेटेड टेललैंप्स भी कार को मिलेंगे।

क्या-क्या नया मिलेगा?

नई ह्यून्दे आई20 फेसलिफ्ट के साथ क्या-क्या नया मिलने वाला है इसकी जानकारी भी टीजर में सामने आ गई है। कार के इंटीरियर में नई दो रंगों वाली सीट्स के अलावा आई20 ब्रांडिंग दिखाई दी है। इसके साथ ग्लोबल वर्जन में दिखे बदलाव भी भारत आने वाली आई20 को मिलेंगे, इनमें 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। कंपनी ने वैश्विक बाजार के लिए पेश की आई20 फेसलिफ्ट को एडीएएस दिया है, कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय वर्जन में भी ये फीचर मिलने वाला है।

इंजन बदलेगा या नहीं?

अनुमान लगाया जा रहा है कि ह्यून्दे इंडिया नई आई20 के साथ मौजूदा मॉडल वाला इंजन देगी। फिलहाल मार्केट में बिक रही आई20 के साथ 1.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा रहा है। ये इंजन 82 बीएचपी ताकत और 114.7 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी कार को मिल रहा है जो 118 बीएचपी और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। सामान्य ने इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है, वहीं टर्बो इंजन 6-स्पीड आईएमटी और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited