2023 Hyundai i20 Facelift का लॉन्च बहुत नजदीक, डीलरशिप लेवल पर बुकिंग शुरू

Hyundai India बहुत जल्द नई i20 फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है जिसकी बुकिंग डीलरशिप लेवल पर शुरू कर दी गई है। 5 से 20 हजार रुपये टोकन राशि के साथ इस नई प्रीमियम हैचबैक की बुकिंग की जा सकती है।

2023 Hyundai i20 Facelift Bookings

हालिया टीजर में नई आई20 के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक देखने को मिली है।

मुख्य बातें
  • Hyundai i20 फेसलिफ्ट लॉन्च को तैयार
  • डीलरशिप पर शुरू हुई कार की बुकिंग
  • 7.50 लाख रुपये है अनुमानित कीमत
New Hyundai i20 Facelift Bookings: ह्यून्दे इंडिया ने नई आई20 फेसलिफ्ट का टीजर जारी कर दिया है जिसके जल्द लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ताजा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि इस प्रीमियम हैचबैक की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है। हालिया टीजर में नई आई20 के एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक देखने को मिली है। नई प्रीमियम हैचबैक को कई कॉस्मैटिक बदलाव मिलने वाले हैं जिनमें नए एल आकार के डीआरएल, दूसरी डिजाइन के अगले और पिछले बंपर्स शामिल हैं। इसके अलावा बदली हुई ग्रिल और अपडेटेड टेललैंप्स भी कार को मिलेंगे।

क्या-क्या नया मिलेगा?

नई ह्यून्दे आई20 फेसलिफ्ट के साथ क्या-क्या नया मिलने वाला है इसकी जानकारी भी टीजर में सामने आ गई है। कार के इंटीरियर में नई दो रंगों वाली सीट्स के अलावा आई20 ब्रांडिंग दिखाई दी है। इसके साथ ग्लोबल वर्जन में दिखे बदलाव भी भारत आने वाली आई20 को मिलेंगे, इनमें 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। कंपनी ने वैश्विक बाजार के लिए पेश की आई20 फेसलिफ्ट को एडीएएस दिया है, कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय वर्जन में भी ये फीचर मिलने वाला है। माना जा रहा है कि नई कार की कीमत करीब 7.50 लाख रुपये से शुरू होगी।

इंजन बदलेगा या नहीं?

अनुमान लगाया जा रहा है कि ह्यून्दे इंडिया नई आई20 के साथ मौजूदा मॉडल वाला इंजन देगी। फिलहाल मार्केट में बिक रही आई20 के साथ 1.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा रहा है। ये इंजन 82 बीएचपी ताकत और 114.7 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी कार को मिल रहा है जो 118 बीएचपी और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। सामान्य ने इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है, वहीं टर्बो इंजन 6-स्पीड आईएमटी और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited