लाल परी लेकर भारत से लंदन निकले, 12,000 KM चलेगी 1950 के दशक की विंटेज कार

अहमदाबाद के 50 वर्षीय दमन ठाकोर लाल परी लेकर भारत से लंदन की यात्रा पर निकले हैं। इनकी लाल परी 1950 के दशक की विंटेज कार है जो अब 12,000 किमी का सफर तय करने वाली है।

India Tour In Vintage Car

16 देशों को कवर करने के बाद वापस लौटेंगे।

मुख्य बातें
  • लाल परी लेकर लंदन को रवाना
  • 12,000 किमी चलेगी इनकी कार
  • 1950 के दशक का विंटेज वाहन
India Tour In Vintage Laal Pari: अहमदाबाद का ठाकोर परिवार इस महीने के अंत में 1950 के दशक की ब्रिटिश विंटेज कार 'लाल परी' में भारत से लंदन तक 12,000 किलोमीटर की यात्रा पर निकलने के लिए तैयार है। जिसमें वे 16 देशों को कवर करने के बाद वापस लौटेंगे. दो साल से अधिक समय तक, इस अविश्वसनीय यात्रा की योजना बनाई गई और तैयार की गई, 73 साल पुरानी पुरानी सुंदरता को यात्रा के लिए तैयार करने के लिए कार की गहन मरम्मत की गई और दुनिया भर से दुर्लभ स्पेयर पार्ट्स का ऑर्डर दिया गया।

'लाल परी' की कहानी

इस रोमांचक यात्रा का नेतृत्व कर रहे 50 वर्षीय दमन ठाकोर ने कहा, ''जब मैं बच्चा था, तो मेरी मां ने 'लाल परी' की कहानी सुनाई थी, जिसके नाम पर कार का नाम रखा गया है। यात्रा का उद्देश्य विभिन्न देशों की सीमाओं पर उन कहानियों को फिर से जीना और सभी उम्र के लोगों को प्रेरित करना है।

देखने वाले हैरान रह जाते हैं

कार की खासियत यह है कि इसे देखने वाले हैरान रह जाते हैं। इस यात्रा में उनके पिता देवल ठाकोर और उनकी बेटी देवांशी ठाकोर भी शामिल हो गए हैं. प्रसिद्ध वृत्तचित्र, वास्तुशिल्प फोटोग्राफर और फिल्म निर्माता विनय पंजवानी और विंटेज कार विशेषज्ञ मुकेश बैरिया भी इस दौरे में शामिल हो रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

सिद्धार्थ पंड्या author

Siddharth has covered a wide range of topics in his 15-year career as a journalist, from political issues to social matters. He has reported on politi...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited