Kartik Aaryan की नई फटफटी का नाम है Royal Enfield Hunter 350, धांसू है लुक

Kartik Aaryan बॉडीवुड में काफी नाम कमा चुके हैं और गाड़ियों में भी इनकी खासी दिलचस्पी है. कार्तिक ने हाल में अपने लिए नई Royal Enfield Hunter 350 खरीदी है. ये भारत में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बन चुकी है.

Kartik Aaryan Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350 की एक्सशोरूम कीमत 1.50 लाख से 1.69 लाख रुपये के बीच है.

मुख्य बातें
  • Kartik Aaryan ने खरीदी नई बाइक
  • सबसे सस्ती Royal Enfield है Hunter
  • तोहफे में मिली है McLaren GT कार
Kartik Aaryan Royal Enfield Hunter 350: बॉलीवुड का फेमस चेहरा बन चुके एक्टर कार्तिक आर्यन कारों और बाइक्स को लेकर अपने शौक के लिए भी काफी मशहूर हैं. 2021 के अंत में जहां उन्होंने Royal Enfield की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 खरीदी थी, वहीं भूल-भुलैया 2 की सफलता के बाद टी-सीरीज के चेयरपर्सन भूषण कुमार ने उन्हें तोहफे में भारत की पहली मैक्लेरेन जीटी स्पोर्ट्स कार दी थी. इस शानदार कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.72 करोड़ रुपये है. अब कार्तिक ने अपने लिए बिल्कुल New Royal Enfield Hunter 350 खरीदी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.50 लाख से 1.69 लाख रुपये के बीच है.
सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड
कंपनी की रोड्सटर स्टाइल मोटरसाइकिल है और रॉयल एनफील्ड के लाइनअप में ये अब सबसे सस्ती मोटरसाइकिल बन गई है. हंटर 350 को रेट्रो और मेट्रो दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें रेट्रो फैक्ट्री सीरीज बाइक है, वहीं मेट्रो दो अवतार में आई है जिनमें डेपर सीरीज और रेबेल सीरीज शामिल हैं. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1,49,900 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 1,68,900 रुपये तक जाती है.
लुक और डिजाइन में तगड़ी है बाइक
डिजाइन की बात करें तो नई हंटर 350 निओ रेट्रो में आई है जिससे रॉयल एनफील्ड का लुक एक अलग ही लेवल पर पहुंच गया है. इस बाइक की डिजाइन दो अलग-अलग वेरिएंट्स पर निर्भर करती है, यहां दोनो वेरिएंट्स को अलग रंग और लिवरीज दी गई हैं जिसमें ग्राहकों को कुल 23 कॉम्बिनेशन मिलते हैं. मेट्रो को एलईडी टेललैंप और गोल टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं, वहीं रेट्रो चौकोर टर्न इंडिकेटर्स और हेलोजन टेललैंप्स दिए गए हैं. दोनो वेरिएंट्स के साथ कंपनी ने हेलोजन हेडलैंप्स दिए हैं, वहीं विकल्प के तौर पर आपको एलईडी टर्न इंडिकेटर्स मिलेंगे. मोटरसाइकिल को सिंगल पीस सीट दी गई है.
कितना दमदार है बाइक का इंजन
रॉयल एनफील्ड ने नई हंटर 350 के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर जे-सीरीज इंजन दिया गया है जो क्लासिक 350 और मीटिओर 350 में भी मिलता है. ये इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.1 बीएचपी ताकत और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है जो बाइक को 114 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचाता है. इसका कुल भार 181 किग्रा है जो क्लासिक 350 के मुकाबले 14 किग्रा हल्की है. भारत में इस बाइक का मुकाबला टीवीएस रॉनिन, जावा 42 और होंडा सीबी 350 आरएस के साथ होने वाला है.
डुअल डिस्क ब्रेक्स, डुअल चैनल एबीएस
हंटर 350 के साथ ऑफसेट पार्ट डिजिटल गोल शेप का स्पीडोमीटर दिया गया है, लेकिन दोनों वेरिएंट में ये अलग है. मेट्रो का स्पीडोमीटर रेट्रो के मुकाबले कुछ बड़ा है. मेट्रो के साथ ट्रिपर नेविगेशन पॉड विकल्प में उपलब्ध कराया गया है जो बाकी रॉयल एनफील्ड बाइक्स में देखने को मिलता है. यहां आपको दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. कंपनी ने रेट्रो के साथ स्पोक्ड व्हील्स दिए हैं, मेट्रो के साथ ब्लैक्ड आउट अलॉय व्हील्स मिले हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited