भारत की सबसे महंगी 400cc बाइक हुई लॉन्च, जानिए क्या है खास?

जापानी बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ने हाल ही में अपनी नई बाइक निन्जा ZX 4RR को भारत में लॉन्च किया है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह बाइक देश की सबसे महंगी 400cc बाइक बन चुकी है। यह बाइक निन्जा ZX4R से 61,000 रुए ज्यादा महंगी है। आइये जानते हैं इस बाइक में आपको क्या कुछ खास फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Kawasaki Ninja ZX4RR

भारत की सबसे महंगी 400cc बाइक हुई लॉन्च, जानिए क्या है खास

Kawasaki ZX4RR: भारत में सुपरकारों के साथ-साथ सुपरबाइक्स को भी लोग काफी पसंद करते हैं। खूबसूरत डिजाईन, तेज-तर्रार रफ्तार और इनकी गूंजती हुई आवाज लोगों को बहुत आकर्षित करते हैं। कावासाकी, जापानी बाइक निर्माता कंपनी है और कंपनी की बाइक्स को देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अब हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे महंगी 400cc की बाइक भारत में लॉन्च कर दी है। कावासाकी ने अपनी बाइक निन्जा ZX4RR को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस बाइक को 9.10 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इससे पहले कंपनी की निन्जा ZX4R भारत में मौजूद थी जिसे 8.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा गया था। कावासाकी निन्जा ZX4RR, पिछली जनरेशन की निन्जा ZX4R से 61,000 रुपये ज्यादा महंगी है। आइये जानते हैं कि भारत की सबसे महंगी 400cc बाइक में आपको क्या कुछ खास देखने को मिलता है।

डिजाईन और नए फीचर्स
बाइक के डिजाईन को थोडा सा अपग्रेड किया गया है और निन्जा ZX4RR में आपको नई कलर स्कीम भी देखने को मिलती है। भारत में यह बाइक बाहर से पूरी तरह तैयार करके इम्पोर्ट की जाएगी। इतना ही नहीं भारत में यह बाइक लिमिटेड नंबर में ही पेश की जाएगी। बाइक का डिजाईन बहुत हद तक निन्जा ZX4R जैसा ही है। बाइक में 4.3 इंच का TFT डिस्प्ले मिलता है और साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी प्रदान की गई है।

ZX4RR में और क्या है खास?

बाइक में आपको स्पोर्ट, रोड, रेन समेत राइडर जैसे 4 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। साथ ही बाइक में ट्रेक्शन कंट्रोल फीचर भी है। निन्जा ZX4RR में आगे की तरफ आपको प्रीलोडेड एडजस्टेबल फ्रंट फॉर्क्स देखने को मिलते हैं और बाइक में पीछे की तरफ पूरी तरह एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं निन्जा ZX4R में आपको सस्पेंशन नॉन-एडजस्टेबल मिलते हैं। निन्जा ZX4RR में आगे की तरफ 290 mm की फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 mm की रियर डिस्क दी गई है। बाइक का वजन 189 किलोग्राम।

ZX4RR का इंजन

नई निन्जा ZX4RR में आपको 399cc का 4 सिलेंडर वाला लिक्विड कूल्ड इनलाइन 4 इंजन मिलता है। यह इंजन 76 हॉर्सपावर की ताकत और 39nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में एडवांस्ड RAM एयर सिस्टम है जिसकी मदद से यह बाइक 79 हॉर्सपावर तक की ताकत जनरेट कर सकती है। इस इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और साथ ही आपको बाय-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर भी मिलता है। आपको बता दें कि कावासाकी निन्जा ZX4R में आपको क्विक शिफ्टर नहीं दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited