Kia EV9: इस साल लॉन्च होगी 7 सीटर इलेक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में 500 km टेंशन फ्री

इस साल की शुरुआत में ही किआ ने अपनी SUVs सेल्टोस और सोनेट को जबरदस्त अपडेट दिए थे। इसके बाद से किआ रुकने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में कंपनी ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार, EV9 के लॉन्च होने पर मोहर लगा दी है। आइये जानते हैं, किआ की EV9 के खास फीचर्स के बारे में।

Kia EV9

इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है Kia EV

Kia EV9 Launch: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ की कारें भी भारतीय मार्केट में धीरे-धीरे अपनी जगह बना रही हैं। इस साल कि शुरुआत में ही किआ ने अपनी SUVs सेल्टोस और सोनेट को जबरदस्त अपग्रेड प्रदान किए थे। इसके बाद से ही भारतीय कार मार्केट को लेकर किआ काफी उत्सुक नजर आ रही है। हाल ही में किआ ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार, EV9 के लॉन्च पर मोहर लगा दी है। भारतीय कार मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है और फिलहाल किआ EV6 भारत में मौजूद कंपनी की इकलौती इलेक्ट्रिक कार है। किआ EV9, एक इलेक्ट्रिक SUV होगी और भारत में इस कार को साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में Kia EV9किआ ने भारत में EV9 की टेस्टिंग शुरू कर दी थी और इस दौरान कार को स्पॉट भी किया गया था। भारतीय कार मार्केट में किआ EV9 कंपनी की फ्लैगशिप कार होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में किआ EV9 को रियर व्हील ड्राइव के साथ-साथ 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ भी पेश किया जाएगा। कार की बैटरी क्षमता को लेकर अभी कुछ साफ तो नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि सिंगल चार्ज में यह कार आपको 400 से 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

फीचर्स से लोडेड होगी Kia EV9

किआ EV9 के साथ ही कंपनी अपनी लिमोजीन किआ कार्निवल को भी इस साल भारत में लॉन्च करने के बारे में विचार कर रही है। अन्य फीचर्स के साथ ही किआ EV9 में लेवल 2 ADAS, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट, ड्यूल डिजिटल स्क्रीन और पावर टेलगेट जैसे मॉडर्न फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited