किआ सेल्टोस खरीदने का है प्लान तो बढ़ा लें बजट, कीमत में किया गया बड़ा इजाफा

Kia India ने नई Seltos SUV की कीमत में 30,000 रुपये तक इजाफा कर दिया है। अब इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये हो गई है जो टॉप मॉडल के लिए 20.30 लाख रुपये तक जाती है।

2023 Kia Seltos Facelif Bookings On First Day

एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत अब 10.90 लाख रुपये हो गई है।

मुख्य बातें
  • किआ सेल्टोस की कीमत बढ़ी
  • 30,000 रुपये तक बढ़ोतरी दर्ज
  • वेरिएंट्स के हिसाब से इजाफा
Kia Seltos Price Hike: किआ इंडिया की नई सेल्टोस जैसे ही मार्केट में पॉपुलर हुई, कंपनी ने इसका कीमत में बड़ा इजाफा कर दिया है। किआ सेल्टोस की कीमत में 30,000 रुपये तक बढ़ोतरी की गई है जो वेरिएंट्स पर निर्भर करती है। अगर आप त्योहारों के सीजन में नई सेल्टोस खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बजट बढ़ा लीजिए, क्योंकि एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत अब 10.90 लाख रुपये हो गई है जो टॉप मॉडल के लिए 20.30 लाख रुपये तक जाती है। हालांकि विकल्प में कई गाड़ियों का मुकाबला किआ सेल्टोस से हो रहा है जिनकी कीमत भी कम है और फीचर्स में भी ये काफी आगे हैं।

सेफ्टी में हाइटेक हुई नई सेल्टोस

किआ इंडिया ने नई सेल्टोस को सेफ्टी के मामले में पहले से बहुत जोरदार बनाया है जिसमें एंट्री हुई है लेवल 2 एडीएएस की। इसके आ जाने से कार को अब 17 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट फीचर्स मिले हैं, वहीं इसके साथ 15 पेसिव सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। इस मिड-साइज एसयूवी के साथ किआ ने मौजूदा सेल्टोस वाले कई अन्य फीचर्स दिए हैं जिनमें 6 एयरबैग्स, फॉर्वर्ड कोलिजन वार्निंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी के साथ हिल असिस्ट कंट्रोल शामिल हैं।

कितना दमदार है एसयूवी का इंजन

2023 किआ सेल्टोस के साथ कंपनी ने पहले वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 115 एचपी ताकत और 144 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। इसके अलावा 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 115 एचपी ताकत के साथ 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। किआ ने नई सेल्टोस के साथ नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दोबारा पेश किया है जो 160 एचपी ताकत और 253 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये पिछले टर्बो पेट्रोल इंजन के मुकाबले 20 एचपी ताकत और 10 एनएम टॉर्क ज्यादा बनाता है। कंपनी ने नए इंजन को 6-स्पीड आईएमटी और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

इंटीरियर के बदलाव और मुकाबला

2023 सेल्टोस के केबिन में कंपनी ने कई सारे अपडेट्स दिए हैं जिनमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच हेड्स अप डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और बोस के 8-स्पीड सिस्टम के साथ साउंड मूड लैंप्स दिए हैं। कार के केबिन में वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं जो 8-वे पावर्ड सीट हैं। यहां 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। भारतीय मार्केट में नई किआ सेल्टोस का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, फोक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशक और आगामी होंडा एलिवेट से होने वाला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited